scriptमतगणना के लिए लगेगी 28 टेबल,48 राउंड में होगी गिनती | Counting will take place in 28 tables, 48 rounds for counting | Patrika News

मतगणना के लिए लगेगी 28 टेबल,48 राउंड में होगी गिनती

locationश्योपुरPublished: May 15, 2019 08:48:31 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

-23 मई को शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में होगी गणना-श्योपुर और विजयपुर विधानसभा क्षेत्र के मतों की गिनती के लिए लगेगी 14-14 टेबल,होगे 24-24 राउंड-प्रशासन जुट मतगणना की तैयारियों में

sheopur

sheopur

श्योपुर
गत 12 मई को लोकसभा चुनाव का मतदान शांतिपूर्णहोने के बाद अब मतगणना 23 मई को होगी। श्योपुर जिले में हुए मतदान की गणना यहां शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में होगी। जहां मतों की गिनती के लिए 28 टेबल लगाई जाएगी और 48 राउंड में मतों की गिनती की जाएगी। मतदान करा चुका प्रशासन अब मतगणना की तैयारियों में जुट गया है।
23 मई को मतगणना सुबह ८ बजे से शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में शुरु होगी। जिले की दोनों विधानसभा क्षेत्रों श्योपुर और विजयपुर में मतों की गिनती के लिए अलग-अलग 14-14 टेबले लगाई जाएगी। इन टेबलों पर 24-24 राउंड में मतों की गिनती की जाएगी।मतगणना में लगभग 500 कर्मचारी लगेगे। मतगणना में लगने वाले कर्मचारियों को प्रशासन के द्वारा टे्रंड किया जा रहा है। वहीं मतगणना की अन्य तैयारियां भी चुनाव आयोग के दिशा निर्देशानुसार कंपलीट की जा रही है।
शाम ४ बजे तक चल जाएगा जीत-हार का पता
बताया गया हैकि मतगणना कार्यतो देर रात तक सम्पन्न हो सकेगा।लेकिन उम्मीदवारों की जीत और हार का पता शाम ४ बजे चल जाएगा। साथही यह भी स्पष्ट हो जाएगा कि दूसरे और तीसरे नंबर पर कौन सा प्रत्याशी रहा।
मुरैना में होगी डाकमत पत्रों की गिनती
डाकमतपत्रों की गिनती का काम श्योपुर जिले में नहीं होगा।बताया गया है कि दोनो जिले में डले डाकमतपत्रों की गिनती मुरैना में ही की जाएगी।
वर्जन
मतगणना 23 मई को कराई जाएगी। मतगणना के लिए चुनाव आयोग के निर्देशानुसार तैयारियां की जा रही है।
दिलीप कापसे
एडीएम,श्योपुर
फैक्ट फाइल
23-मई को होगी मतगणना
08-बजे से शुरु होगी मतगणना
28-टेबल लगेगी दोनो विधानसभा क्षेत्रों मे
48-चरणों में होगी मतगणना
500-कर्मचारी लगेगे मतगणना
04-बजे शाम तक चल जाएगा जीत-हार का पता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो