script16 टीमों के बीच होगी जंग, विजेता को मिलेंगे 75 हजार रुपए | Patrika News

16 टीमों के बीच होगी जंग, विजेता को मिलेंगे 75 हजार रुपए

locationश्योपुरPublished: Nov 30, 2017 03:01:36 pm

Submitted by:

shyamendra parihar

श्योपुर में एक और बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन तीन से, तैयारियां तेज

cricket tournament

श्योपुर. शहर के वीर सावरकर स्टेडियम पर टर्फ विकेट बनने के बाद बाद अब बड़े क्रिकेट मैचों का आयोजन होने लगा है। यही वजह है कि बीते रोज एक बड़े टूर्नामेंट के समापन के बाद अब एक और बड़े टूर्नामेंट की तैयारियां तेज हो गई हैं। आगामी तीन दिसंबर से होने वाले इस टूर्नामेंट में श्योपुर सहित देश भर की 16 बड़ी टीमें आपस में भिड़ती नजर आएंगी। इस बार इनामी राशि भी विजेता टीम को 75 हजार रुपए मिलेगी।


समाजसेवी रहे स्व.धीरेंद्र सिंह तोमर की स्मृति में बालापुरा यूथ क्रिकेट क्लब द्वारा इस तीसरे अंतर्राज्यीय क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए क्लब और आयोजन कमेटी द्वारा तैयारियां शुरू कर दी गई है। बताया गया है कि टूर्नामेंट में श्योपुर की आधा दर्जन टीमों के साथ ही जयपुर , कोटा , इंदौर, ग्वालियर, दिल्ली, झांसी के अलावा पंजाब और हरियाणा की टीमें भी भागीदारी करेंगी। क्लब के उपाध्यक्ष अनबर बालापुरी के मुताबिक टूर्नामेंट में विजेता टीम को 75 हजार रुपए और उप विजेता टीम को 41 हजार रुपए सहित ट्रॉफी प्रदान की जाएगी। इसके साथ ही मैन ऑफ द सीरीज को 5100 रुपए और बेस्ट बॉलर व बेस्ट बेट्समैन को 2100 रुपए दिए जाएंगे। बालापुरी ने बताया कि टूर्नामेंट का शुभारंभ तीन दिसंबर को वीर सावरकर स्टेडियम पर होगा, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में कलेक्टर पीएल सोलंकी और विशिष्ट अतिथि के रूप में पुलिस अधीक्षक डॉ.शिवदयाल सिंह व जिपं सीईओ ऋषि गर्ग मौजूद रहेंगे।


बड़े टूर्नामेंटों के लिए तैयार श्योपुर का स्टेडियम
बीआरजीएफ योजना में तैयार हुआ श्योपुर का स्टेडियम गत वर्ष खेल विभाग को हस्तांतरित होने के बाद अब बड़े टूर्नामेंटों के लिए तैयार हो गया है। यही वजह है कि खेल विभाग द्वारा यहां टर्फ विकेट बनाए जाने के साथ ही अन्य खेल सुविधाएं विकसित की जा रही है। इसके साथ ही इंडोर हॉल, स्वीमिंग पूल आदि भी स्टेडियम के बाहरी परिसर में प्रस्तावित किए हुए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो