scriptरेडलाइट एरिया में ले जाकर रईसों को बनाया वीडियो, सफेदपोशों से वसूले 12 लाख, नेताओं और अधिकारियों में हड़कंप | criminals made a video of richest people in red light area | Patrika News

रेडलाइट एरिया में ले जाकर रईसों को बनाया वीडियो, सफेदपोशों से वसूले 12 लाख, नेताओं और अधिकारियों में हड़कंप

locationश्योपुरPublished: Nov 19, 2019 08:41:18 pm

Submitted by:

Muneshwar Kumar

लूट के मामले में हुई गिरफ्तारी के बाद हुआ यह खुलासा

84.jpg

श्योपुर/ मध्यप्रदेश में पहले से ही हनीट्रैप की वजह से सफेदपोशों में हड़कंप है। अब इसी तरह का एक और कांड श्योपुर जिले में सामने आया है। यहां महिलाएं नहीं कुछ युवक शहर के रईसों और सफेदपोशों को रंगरेलियां मनाने के लिए रेडलाइट एरिया में ले जाते थे। वहां गुपचुप तरीके से इनका वीडियो बन जाता। उसके बाद ब्लैकमेलिंग का खेल शुरू हो जाता था।
वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने वाले गैंग का जब खुलासा हुआ तो शहर के सफेदपोशों में हड़कंप है। दरअसल, ये खुलासा लूट के मामले में गिरफ्तार अपराधियों से हुआ है। पुलिस ने उन्हें शहर में 23 पहले हुए एक व्यापारी से लूट के मामले में सोमवार को गिरफ्तार किया था। एसपी नागेंद्र सिंह ने बताया कि किराना व्यापारी पवन बंसल से लूटे गए थैले में 80 हजार रुपये रखे थे।
शौक पूरा करने में उड़ा दिए पैसे
श्योपुर एसपी ने बताया कि गिरफ्तार लुटेरों ने अपना शौक पूरा करने में 20 हजार रुपये खर्च कर दिए। जबकि 60 हजार रुपये लुटेरों के कब्जे से बरामद कर लिए हैं। लुटेरे शराब पीने और जुआ खेलने के साथ रेडलाइट एरिया में जाने के शौकीन भी हैं। शौक पूरा करने के कारण हुए कर्जे को चुकाने के लिए लुटेरों ने लूट की इस वारदात को अंजाम दिया है। चारों आरोपियों ने श्योपुर में लूट की पहली वारदात को अंजाम दिया है।
85.jpg
रईसों को ले जाते थे रेडलाइट एरिया
एसपी नागेंद्र सिंह ने बताया कि लूट की वारदात में शामिल लुटेरे शहर के लोगों को अपने जाल में फंसाकर सवाईमाधोपुर, कोटा, इंदरगढ़ के रेडलाइट एरिया में अपने साथ लेकर जाते थे। जहां धोखे से उनका वीडियो बना लेते थे। इसके बाद उनको ब्लैकमेल करते थे। यह गैंग शहर के करीब आधा दर्जन से ज्यादा लोगों का वीडियो बनाकर उनसे करीब दस से बारह लाख रुपये वसूल चुकी है।
कई सफेदपोश हैं फंसे
कहा जा रहा है कि इस गिरोह ने शहर के कई बड़े नेताओं, व्यापारियों और अफसरों के रिश्तेदारों का वीडियो बनाया है। एसपी ने बताया कि ब्लैकमेल का शिकार हुए लोगों में कई शहर के प्रतिष्ठित परिवार के लड़के भी शामिल हैं, जो बदनामी के डर से इन गैंग को मुंहमांगी रकम दे चुके हैं। बल्कि कुछ इस गैंग में शामिल भी हो चुके हैं। इसलिए गैंग के सदस्यों की संख्या और भी बढ़ सकती है। पुलिस इसकी पतारसी में जुटी हुई है।
86.jpg
गिरफ्तारी के बाद युवक ने की शिकायत
एसपी ने बताया कि लूट का खुलासा करने वाली टीम को दस हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा। यह गैंग लोगों का वीडियो बनाकर ब्लैकमेल भी करती थी। अब तक यह गैंग लाखों रुपये की वसूल कर चुकी है। गैंग के बाकी सदस्यों की तलाश की जा रही है। गिरफ्तार लुटेरों में रघुवीर, केशव माली, शकील मेवाती और बंटी है।

ट्रेंडिंग वीडियो