दो गांवों में घुसे मगरमच्छ, ग्रामीणों ने पकड़े

जिले के ग्रामीण इलाकों में आसपास तालाब, नदियों से मगरमच्छ निकलने की घटना आए दिन सामने आ रही हैं। बीती रात दो गांवों में मगरमच्छ आ गए, जिससे ग्रामीण दशहत में हो गए।

By: rishi jaiswal

Published: 18 Oct 2020, 10:59 PM IST

श्योपुर. जिले के ग्रामीण इलाकों में आसपास तालाब, नदियों से मगरमच्छ निकलने की घटना आए दिन सामने आ रही हैं। बीती रात दो गांवों में मगरमच्छ आ गए, जिससे ग्रामीण दशहत में हो गए। हालांकि ग्रामीणों ने मगरमच्छों को रेस्क्यू कर वनकर्मियों के माध्यम से नदियों में छोड़ा, लेकिन बीते एक सप्ताह में चार गांव में मगरमच्छ निकलने की घटनाएं आ चुकी हैं।


बीती रात विकासखंड श्योपुर के ग्राम हिरनीखेड़ा में लगभग 8 फीट लंबा मगरमच्छ आ गया। कांग्रेसी नेता रामलखन हिरनीखेड़ा की चार पहिया गाड़ी के नीचे बैठा ये मगरमच्छ लोगों को दिखा तो गांव में दहशत छा गई। हालांकि वन विभाग को सूचना दी, लेकिन जब कोई नहीं पहुंचा तो ग्रामीणों ने ही जैसे तैसे मगरमच्छ को पकड़ा और रविवार की सुबह पहुंची वनकर्मियों की टीम को सौंप दिया, जिसे वनकर्मियों ने पार्वती नदी में छोड़ दिया। वहीं दूसरी ओर बीती रात को ही एक मगरमच्छ धनखेड़ा गांव के एक खेत में नजर आया। यहां ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची वन अमले की टीम ने ग्रामीणों के सहयोग से रेस्क्यू किया और नदी में छोड़ा। इससे पहले अलापुरा और तुलसैफ में भी मगरमच्छ निकले थे।

rishi jaiswal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned