इस जिले में पुलिस से नहीं डरते बदमाश, SFT पर हुआ जानलेवा हमला, भागना पड़ा

इस जिले में पुलिस से नहीं डरते बदमाश, SFT पर हुआ जानलेवा हमला, भागना पड़ा

By: Gaurav Sen

Published: 29 Mar 2019, 02:38 PM IST

श्योपुर. शहर के नजदीकी गांव रायपुरा बगीची में अवैध शराब पकडऩे के लिए पहुंची एफएसटी टीम पर कार्रवाई के दौरान ग्रामीणों ने हमला कर दिया। ग्रामीणों ने पथराव कर वाहनों में भी तोडफ़ोड़ कर दी। ग्रामीणों से घिरी टीम में शामिल पुलिस ने जाने बचाने के लिए न सिर्फ हवा में गोली चलानी पडी,बल्कि बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स भी गांव में भेजा गया। घटना बुधवार की देर शाम की है। देहात थाना पुलिस ने 5 नामजद 20 अज्ञात सहित 25 लोगों के खिलाफ शासकीय कार्य में व्यवधान और हमले की धाराओं के तहत मामला दर्जकर लिया है।पुलिस ने आरोपी बनाए गए लोगों में एक महिला भी शामिल है।

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अवैध शराब पकडऩे के लिए गठित की गई एफएसटी टीम बुधवार की शाम को रायपुरा बगीची पर अवैध शराब बिकने की सूचना पर कार्रवाई के लिए पहुंची। नायब तहसीलदार शिवराज मीणा और सूबेदार अनिरुद्ध मीणा के नेतृत्व में कार्रवाई के लिए पहुंची टीम ने जैसे ही एक युवक को अवैध शराब बेचने के आरोप में पकडकऱ गाड़ी में धरा,वैसे ही युवक के परिजन और आसपास के लोग आक्रोशित हो गए। आक्रोशित ग्रामीणों ने टीम की मारपीट करते हुए पत्थरों से हमला बोल दिया और शासकीय वाहन के शीशे भी तोड़ दिए। हमले से घबराई टीम ने जाने बचाने के लिए हवा में गोली चला दी। वहीं इसकी सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को दी। जिसके बाद बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचा। टीम को सुरक्षित थाने लेकर आया।

पुलिस ने इनके खिलाफ दर्ज किया मामला
देहात थाना पुलिस ने इस मामले में एफएसटी टीम में शामिल नायब तहसीलदार शिवराज मीणा की रिपोर्ट पर भारत पुत्र कन्हैयालाल शिवहरे, शंभू पुत्र खेमराज शिवहरे, कन्हैयालाल पुत्र बालाराम शिवहरे, पूरणमल शिवहरे, ममता बाई शिवहरे तथा 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्जकर लिया है।

इधर ग्रामीण बोले बिना वर्दी में आई पुलिस, हमें लगा बदमाश आ गए
रायपुरा बगीची क्षेत्र के ग्रामीणों ने बताया कि कार्रवाई करने के लिए आई टीम में शामिल पुलिसकर्मी बिना वर्दी। वे आते ही इस तरह से मारपीट करने लग गए मानो बदमाश आकर रंगदारी दिखा रहे हो। वे भारत को जबरन गाड़ी में बिठाकर ले जा रहे थे। इसका विरोध करने पर उनके द्वारा गोली भी चला दी। जिससे हम सब लोग डर गए। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत देहात थाने में की। लेकिन पुलिस ने हमारी रिपोर्ट दर्ज नहीं की।

अवैध शराब बिकने की सूचना पर टीम कार्रवाई के लिए पहुंची थी। लोगों ने कार्रवाई में व्यवधान डालते हुए टीम पर हमला कर दिया। हमला करने वाले आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्जकर उनकी तलाश करवा रहे है।
नगेन्द्र सिंह, एसपी,श्योपुर

Gaurav Sen
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned