शहर से लेकर गांव तक दिखा कफ्र्यू सन्नाटा, डर के मारे घर से बाहर नहीं आए लोग

-जिले में पहला कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद जिले में तीन दिन के कफ्र्यू का पहले दिन ही दिखा व्यापक असर, शहर में संक्रमित मरीज के घर का हसनपुर हवेली का इलाका भी किया सील

By: jay singh gurjar

Published: 08 Apr 2020, 07:51 PM IST

श्योपुर,
जिले में पहला कोरोना संक्रमण मरीज सामने आने के बाद देशव्यापी लॉकडाउन के बीच लगाए गए कफ्र्यू का बुधवार को व्यापक असर दिखा। जिले में तीन दिन के कफ्र्यू के पहले दिन बुधवार को शहर से लेकर गांवों तक सन्नाटा नजर आया और लोग संक्रमण के डर घरों से भी बाहर नहीं निकले। वहीं दूसरी ओर प्रशासन ने शहर के संक्रमित मरीज के बंजारा डेम वाले हसनपुर हवेली वाले पूरे इलाके को सील कर दिया है।


तीन दिन के कफ्र्यू के पहले दिन बुधवार को सुबह से ही लोग घरों में कैद रहे। शहर में बंजारा डेम का इलाका तो पूरा सील रहा ही, लेकिन पाली रोड, शिवपुरी रोड और मुख्य बाजार वाले इलाके में भी पूरी तरह सन्नाटा छाया रहा। हालांकि इक्का दुक्का मेडीकल दुकानें खुली, लेकिन अधिकांशतया पूरा शहर कफ्र्यू के सन्नाटे में रहा। इसके साथ ही ग्रामीण अंचल में भी बड़ौदा, कराहल, वीरपुर और विजयपुर तहसील मुख्यालयों के साथ ही मानपुर, रघुनाथपुर, सोंईकला, ढोढर, दांतरदा, प्रेमसर, पांडोला, सेसईपुरा, गसवानी, सहसराम, इकलौद आदि गांवों और कस्बों में पूरी तरह कफ्र्यू का असर रहा।


किसानों की मांग पर ग्रामीण इलाकों के पेट्रोल पंप खुलेंगे
कोरोना संक्रमण के चलते श्योपुर कलेक्टर प्रतिभा पाल द्वारा 7 अप्रैल की रात 12 बजे से 10 अप्रैल की रात 12 बजे तक लगाए गए तीन दिन के कफ्र्यू में अब संशोधन करते हुए ग्रामीण इलाकों के पेट्रोल पंप खोलने की अनुमति दी गई है। इन पंपों पर केवल किसानों को ही पेट्रोल-डीजल मिल सकेगा। बीते रोज लगाए कफ्र्यू में पेट्रोल पंप को भी बंद रखने के लिए आदेश किए गए थे, लेकिन इन दिनों चल रही फसल कटाई में किसानों को आ रही परेशानियों के मद्देनजर प्रशासन ने पेट्रोल पंपों को अनुमति दी है, लेकिन इसमें श्योपुर और बड़ौदा नगरीय क्षेत्र के पंप नहीं खुलेंगे। इसके साथ ही संशोधित आदेश में डोर टू डोर गैस सिलेंडर की डिलेवरी को अनुमति दी गई है, लेकिन लोगों का गैस एजेंसी पर आना प्रतिबंधित रहेगा।

jay singh gurjar Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned