scriptहाइटेंशन लाइन से दौड़ा करंट, दो की मौत,एक झुलसा | Death, two killed, one scorched by hitting the line | Patrika News

हाइटेंशन लाइन से दौड़ा करंट, दो की मौत,एक झुलसा

locationश्योपुरPublished: Jan 24, 2019 08:18:58 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

– शहर के जोशी मोहल्ले की घटना
– मकान में प्लास्टर करते समय हुआ हादसा

sheopur

sheopur

श्योपुर,
शहर के जोशी मोहल्ले में हाइटेंशन लाइन से दौड़े करंट से दो की मौत हो गई। मृतकों में एक कारीगर और मजदूर शामिल हैं। हादसे के दौरान मृतक कारीगर के पिता ओंकार माहौर भी यहां काम कर रहे थे, वह भी करंट से झुलस गए। इस हादसे में उनके बेटे भरत सहित बेलदार हंसराज की मौके पर ही मौत हो गई। हादसा गुरुवार की सुबह जितेन्द्र शर्मा के निर्माणाधीन मकान के बाहरी हिस्से का प्लास्टर करने के दौरान हुआ। सूचना मिलने पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और मर्ग दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी।
वार्ड ४ के जोशी मोहल्ले में जितेन्द्र शर्मा के निर्माणाधीन मकान के बाहरी हिस्से में प्लास्टर का काम चल रहा था। इस काम को कारीगर ओंकार माहौर ६० वर्ष पुत्र रतनलाल माहौर निवासी भोई मोहल्ला, उनका बेटा भरत २८ वर्ष सहित पांच लोग कर रहे थे। मकान की दूसरी मंजिल पर बाहरी हिस्से में प्लास्टर करते समय नजदीक से गुजरी हाइटेंशन लाइन से अचानक करंट दौड़ा। जिसकी चपेट में आकर कारीगर भरत माहौर और बेलदार हंसराज कटवाल ३२ वर्ष पुत्र प्रभुलाल निवासी प्रेमपुरा हाल कमालखेड़ली की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि मृतक भरत का कारीगर पिता ओंकार माहौर करंट से झुलस गया। जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।
पिता की मदद के लिए बड़े भाई ने लगाई भरत को आवाज
मकान का प्लास्टर होने के चलते पूरा मकान गीला था। इसलिए हाइटेंशन का करंट मकान में दौड़ गया। करंट की चपेट में आने से जहां मकान की छत पर भरत और हंसराज की मौत हो गई। वहीं ओंकार करंट की चपेट में आकर लकड़ी के पेडे पर आ गिरा। नीचे खड़े औंकार के दूसरे बेटे अशोक ने जब पिता को करंट लगने के कारण गिरते देखा, तो उसने छोटे भाई भरत को मदद के लिए आवाज लगाई। लेकिन भरत मदद के लिए नहीं आया। अशोक को नहीं पता था कि उसके भाई की मौत हो चुकी है। अशोक दौड़कर छत पर पहुंचा तो भाई को मृत अवस्था में देख अचेत सा हो गया। पिता और बड़े भाई के सामने ही भरत ने दम तोड़ा, लेकिन दोनों ही उसे नहीं बचा सके।
हादसे के बाद बिगड़ी मकान मालिक की तबीयत
इस हादसे की खबर मिलने पर मकान मालिक जितेन्द्र शर्मा की तबीयत बिगड़ गई। जिसके चलते उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।
लाइन शिफ्ट करने नहीं ली अनुमति
बिजली कंपनी के सिटी एई मिर्जा जावेद वेग ने बताया कि मकान मालिक ने मकान के समीप से गुजरी हाइटेंशन लाइन को शिफ्ट करने की कोई अनुमति नहीं ली। यानि बिना अनुमति मकान मालिक ने अपने स्तर से ही लाइन को शिफ्ट कर लिया। जबकि मकान मालिक जितेन्द्र का कहना है कि उसने विद्युत मंडल के मुख्य महाप्रबंधक को आवेदन देने के साथ सीएम हेल्पलाइन में शिकायत दर्ज कराई थी।
वर्जन
करंट से झुलसे औंकार को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जबकि इस हादसे में दो की मौत हुई है। दोंनो मृतक के शवों को पीएम के बाद परिजनों को सौंप दिया। मर्ग दर्ज कर हादसे के कारणों की जांच की रही है।
सुनील खेमरिया
थाना प्रभारी, कोतवाली श्योपुर
खास-खास
५-लोग कर रहे थे काम
२-लोगों की मौके पर ही हो गई मौत
१-व्यक्ति झुलस गया
२-लोग नीचे खड़े होने के कारण बच गए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो