script

दो डीएसपी के भरोसे जिला,पांच थानों में टीआई नहीं

locationश्योपुरPublished: Oct 16, 2019 08:31:35 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

इंसपेक्टर स्तर के थानो को संभाल रहे सब इंसपेक्टर पुलिस अधिकारियों की कमी से प्रभावित हो रही जिले की पुलिस व्यवस्था

दो डीएसपी के भरोसे जिला,पांच थानों में टीआई नहीं

दो डीएसपी के भरोसे जिला,पांच थानों में टीआई नहीं


श्योपुर,
चंबल रेंज का श्योपुर जिला इन दिनों पुलिस अधिकारियों की कमी की गंभीर समस्या से जूझ रहा है। स्थिति यह बन गई है कि पूरा जिला दो डीएसपी के भरोसे हो गया है। एक डीएसपी को कई अतिरिक्त प्रभार संभालने पड़े रहे है। जबकि जिले के पांच थानो में टीआई नहीं है। जिसकारण टीआई स्तर के थानों को सब इंसपेक्टर संभाल रहे है। ऐसे में जहां विभागीय काम प्रभावित हो रहा है। वहीं गुंड़े-बदमाशों पर भी पुलिस सही तरीके से नकेल नहीं कस पा रही है। वावजूद इसके पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारी इस दिशा में गंभीरता नहीं दिखा रहे है।
दरअसल जिले में डीएसपी के छह पद है। लेकिन इनमें से महज दो पद भरे है। जबकि डीएसपी के चार पद खाली है। एसडीओपी श्योपुर रामतिलक मालवीय को जहां अजाक डीएसपी, महिला सेल डीएसपी का अतिरिक्त प्रभार देखना पड़ रहा है। वहीं एसडीओपी बड़ौदा जीडी शर्मा को बड़ौदा सब डिवीजन के साथ डीएसपी हेडक्वार्टर और विजयपुर सब डिवीजन का अतिरिक्त प्रभार भी संभालना पड़ रहा है। काम का बोझ ज्यादा होने के कारण ठीक तरह से थानों का सुपरविजन नहीं हो रहा है। वहीं जंगल में बदमाशों के आए दिन दिखने की खबरे भी मिल रही है। अपराधों पर अंकुश भी नहीं लग पा रहा है।
महज तीन टीआई पदस्थ,नौ पद खाली
जिले में जहां डीएसपी के चार पद खाली है। वहीं टीआई के आधे से ज्यादा पद रिक्त बने हुए है। बताया गया है कि जिले में टीआई के 12 पदस्थ स्वीकृत है। लेकिन भरे महज तीन पद है। जबकि नौ पद खाली है। श्योपुर में टीआई के रूप में रमेश डांडे, मनोज झा और डीएस परमार ही पदस्थ है।
प्रभारी के भरोसे चल रहे पांच थाने
टीआई की कमी होने से जिले के पांच थाने काफी समय से प्रभारी के भरोसे चल रहे है।इनमें मानपुर, कराहल, ट्रैफिक और अजाक पुलिस थाना सहित महिला सेल शामिल है। बताया गया है कि मानपुर,कराहल, महिला सेल और अजाक थाना तो सब इंसपेक्टर के भरोसे चल रहे है। वहीं ट्रैफिक थाना सूबेदार के भरोसे है।
वर्जन
जिले में डीएसपी और टीआई की कमी है। इसके लिए हमने वरिष्ठ कार्यालय को अवगत करा दिया है।
पीएल कुर्वे
एएसपी,श्योपुर
फैक्ट फाइल
06-पद डीएसपी के स्वीकृत
02-डीएसपी पदस्थ
04-डीएसपी के पद रिक्त
12-टीआई के पद स्वीकृत
03-टीआई के पद भरे
09-टीआई के पद खाली

ट्रेंडिंग वीडियो