जनपद अध्यक्ष का आरोप-सीइओ नहीं उठाते मेरा फोन

ग्राम पंचायतों में परफोर्मेंस ग्रांट की राशि जारी नहीं करने का भी आरोप, जनपद सीइओ बोले-आरोप गलत हैं

By: jay singh gurjar

Published: 18 Feb 2020, 07:00 AM IST

श्योपुर,
अनुशंसा करने के बाद भी जनपद सीइओ श्योपुर द्वारा परर्फोेमेंस ग्रांट की राशि ग्राम पंचायतों के खातों में तीन माह बाद भी जारी नहीं करने पर जनपद पंचायत श्योपुर के अध्यक्ष ने सीइओ पर जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा करने का आरोप लगाया है, साथ ही फोन भी रिसीव नहीं करने का आरोप लगाया है। इस मामले में जनपद सीइओ ने आरोपों को गलत बताया है।

बताया गया है कि जनपद पंचायत के अंतर्गत परर्फोमेंस ग्रांट की राशि पहले ग्राम पंचायत बहड़ावद में स्वीकृति की थी, लेकिन वहां पंचायत द्वारा कार्य नहीं कराने के कारण जनपद पंचायत अध्यक्ष दीनदयाल मीणा ने कार्य निरस्त कराकर सीसी निर्मााण के लिए 5 लाख 50 हजार रुपए ग्राम पंचायत छोटाखेड़ा और 2 लाख 48 हजार रुपए की राशि ग्राम पंचायत बिजरपुर के लिए प्रस्तावित कर अनुशंसा कर दी। इसके बाद छोटाखेड़ा के लिए 9 अक्टूबर 2019 और बिजरपुर के लिए 13 दिसंबर 2019 को तकनीकी स्वीकृति भी हो गई, बावजूद इसके जनपद पंचायत ने अभी तक पंचायतों के खातों में नहीं डाली है। इसी को लेकर जनपद अध्यक्ष मीणा ने सीइओ पर आरोप लगाया है कि वे इसमें मनमानी कर रहे हैं और पंचायतों को राशि जारी नहीं कर रहे हैं। सोमवार को तो अध्यक्ष मीणा ने जनपद पंचायत सीइओ एपी प्रजापति पर आरोप लगाया कि अब तो वे फोन भी नहीं उठा रहे हैं और जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा कर रहे हैं। इसको लेकर जनपद सीइओ प्रजापति आरोपों को निराधार बता रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि तीन साल पूर्व गांव में हुए एक गोलीकांड में जनपद अध्यक्ष मीणा को गोली लगी, तभी से चल फिर नहीं सकते हैं और गांव में ही बेड रेस्ट पर हैं। ऐसे मेें सोमवार को उनके द्वारा सीइओ द्वारा जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा करने और उनके फोन भी रिसीव नहीं करने का आरोप लगाया, जनपद के अफसरों की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े कर रहे हैं।

श्योपुर जनपत पंचायत के सीईओ जनपद प्रतिनिधियों की भी नहीं सुन रहे हैं और 3 महीने से पेंडिंग पड़ी राशि को पंचायतों के खातों में नहीं डाल रहे हैं। अब तो बीते आठ दिनों से फोन भी अटेंड नहीं कर रहे हैं, रोज किसी न किसी मीटिंग का बहाना बनाकर फोन को काट देते हैं। जनपद की बैठक भी नहीं बुला रहे हैं।
दीनदयाल मीणा
अध्यक्ष, जनपद पंचायत श्योपुर

ऐसा नहीं है, किसी मीटिंग में हेाने के चलते फोन रिसीव नहीं कर पाए होंगे। उनका आज ही मैसेज आया है, वे मीटिंग बुलाने की बोल रहे हैं, हम मीटिंग बुला लेते हैँ और वे जिस पंचायत में चाहे राशि भेज देंगे।
एपी प्रजापति
सीइओ, जनपद पंचायत श्योपुर

jay singh gurjar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned