scriptसफाई की तरफ नहीं ध्यान,जगह-जगह फैला कीचड़ | Do not focus on cleanliness, place-mud sludge | Patrika News

सफाई की तरफ नहीं ध्यान,जगह-जगह फैला कीचड़

locationश्योपुरPublished: May 02, 2019 08:52:13 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

ढोढर कस्बे का मामला,जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान,ग्रामीण परेशान

sheopur

sheopur

श्योपुर
विकासखंड श्योपुर के ढोढर कस्बे में कई स्थानों पर इतनी कीचड़ बनी हुई है कि लोगो को पैदल चलने में परेशानी हो रही है। इसके पीछे कारण नालियों की नियमित सफाई नहीं होना है। क्योंकि नालियों की सफाई न होने से नालियों का गंदा पानी सीसी सड़क के ऊपर से बह रहा है। जिसकारण कीचड़ की समस्या उत्पन्न हो रही है।
खास बात यह है कि स्थानीय लोग नालियों की सफाई कराए जाने के लिए कई बार ग्राम पंचायत को बता चुके है। इसके बाद भी ग्राम पंचायत के कर्ताधर्ता इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहे है। ग्राम पंचायत की इसी अनदेखी के कारण कीचड़ की समस्या नहीं मिट पा रही है। स्थानीय लोगों का कहना है कि कस्बे के ज्यादातर मोहल्लो में सीसी सड़क बनी हुई है। जहां पानी निकासी के लिए नालियां भी बनी हुई है। मगर नालियों की सफाई काफी समय से नहीं कराई गई है। ऐसे में नालियां कचरा भरने से अवरुद्ध हो गई है। परिणाम स्वरुप घरों से निकलने वाला गंदा पानी नालियां अवरुद्ध होने के कारण सीसी सड़क के ऊपर से बह रहा है। जिससे कीचड़ की समस्या उत्पन्न हो रही है। स्थिति यह है कि लोगों को कीचड़ के कारण पैदल निकलने में भी खासी असुविधा हो रही है।
यहां बनी है कीचड़ की समस्या
ढोढर कस्बे में जिन स्थानों पर कीचड़ की समस्या लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रही है,उनमें बगदिया तिराहा गली, मिडिल स्कूल के पास, थाने वाली गली, बंजारा बस्ती, जाटव मोहल्ला आदि शामिल है। स्थानीय लोगों का कहना है कि इन स्थानों पर कीचड़ की समस्या नालियों की सफाई न होने के कारण बन रही है।
ये बोले लोग
बगदिया तिराहे पर नाली तो बनी है। मगर सफाई न होने के कारण नाली का पानी सीसी पर बह रहा है। जिससे कीचड़ की समस्या बन रही है।
दिनेश पाराशर,दुकानदार
पंचायत टैक्स वसूल रही है। सफाई कर्मी भी तैनात है। मगर इसके बाद भी नालियों की सफाई नहीं कराई जा रही है। लेकिन न तो कोई देखने वाला है न ही कोई सुनने वाला है।
नवल सेन,दुकानदार
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो