scriptनहीं बना खेल मैदान,सांसद और पूर्व मंत्री भी घोषणा कर भ्रूले | Do not make playgrounds, MPs and ex-ministers also declare embryos | Patrika News

नहीं बना खेल मैदान,सांसद और पूर्व मंत्री भी घोषणा कर भ्रूले

locationश्योपुरPublished: Jan 25, 2019 08:15:08 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

-सोंईकलां कस्बे के खिलाडिय़ों को नहीं मिल पा रही खेल मैदान की सुविधा

sheopur

sheopur

सोंईकलां,
काफी समय से उठ रही खेल मैदान बनाए जाने की मांग को पूरा करने के लिए ग्राम पंचायत ने भूमि चिन्हित तो कर ली है। मगर अब बजट के अभाव में खेल मैदान को विकसित करने का काम अटक गया है। मामला जिला मुख्यालय के नजदीक कस्बे सोंईकलां का है,जहां खिलाडिय़ों को खेल मैदान की सुविधा से आज भी वंचित होना पड़ रहा है। हालांकि खेल मैदान को लेकर क्षेत्रीय सांसद अनूप मिश्रा और पूर्व मंत्री रामनिवास रावत के द्वारा भी घोषणा की गई। मगर दोनो नेता अपनी-अपनी घोषणाएं भूल गए है।
श्योपुर-सवाईमाधोपुर हाईवे पर बसे सोंईकलां कस्बे की आबादी भलेही दस हजार हो गई है। लेकिन यहां, खेल में रुचि रखने वाले युवाओं के लिए सुविधायुक्त खेल मैदान नहीं है। जबकि खेल मैदान के लिए यहां के युवा काफी समय से आवाज उठा रहे है। वहीं सरकार भी खेलो को बढ़ावा देने के लिए कई तरह के प्रयास कर रही है। वावजूद इसके, यहां अभी तक खेल मैदान विकसित नहीं हो सका है।
खेल मैदान के लिए चिन्हित की भूमि
खेल मैदान के लिए ग्राम पंचायत सोंईकलां ने प्रयास करते हुए नयापुरा तिराहे पर स्थित करीब ७ वीघा शासकीय भूमि को चिन्हित किया और प्रशासन से उसका कब्जा दिलाने के लिए अनुरोध किया। जिसके बाद राजस्व अमले ने मौके पर पहुंचकर चिन्हित भूमि को कब्जा भी ग्राम पंचायत को दिलवा दिया। मगर अब बजट के अभाव में काम लटक गया। क्योंकि पंचायत के पास खेल मैदान को विकसित करने के लिए बजट नहीं है।
सांसद ने दो लाख देने और पूर्व मंत्री ने स्टेडियम बनाने की थी घोषणा
यहां बता दें कि सांसद अनूप मिश्रा ने सोंईकलां में खेल मैदान के लिए दो लाख रुपए अपनी निधी से देने की घोषणा की थी। जबकि सालभर पहले स्व.राहुल मीणा की स्मृति में यहां आयोजित जिला स्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह में कांग्रेस के पूर्व मंत्री रामनिवास रावत ने मप्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर सोंईकलां में स्टेडियम बनवाने की घोषणा की थी। लेकिन दोनो नेता अपनी-अपनी घोषणा भूल गए। क्योंकि अभी तक न तो सांसद ने अपनी निधी से २ लाख रुपए की राशि दी और न ही पूर्व मंत्री रामनिवास रावत स्टेडियम बनाने को लेकर कोई प्रयास करते नजर आ रहे है।
भूमि मिल गई,मगर बजट नहीं
खेल मैदान बनाने के लिए करीब ७ वीघा भूमि मिल गई है। मगर बजट नहीं है और बजट के अभाव में खेल मैदान विकसित नहीं हो पा रहा है। बजट की उपलब्धता होते ही खेल मैदान को विकसित करना शुरु कर देंगे।
मांगीबाई,सरपंच,ग्राम पंचायत,सोंईकलां
दोनो नेताओं की घोषणा नहीं हुई पूरी
खेल मैदान के लिए क्षेत्रीय सांसद अनूप मिश्रा के द्वारा दो लाख रुपए की घोषणा की गई। वहीं सालभर पहले क्रिकेट टूर्नामेंट के उद्घाटन के दौरान पूर्व मंत्री रामनिवास रावत के द्वारा कांग्रेस सरकार बनने पर स्टेडियम बनाने की घोषणा की गई। मगर दोनो की घोषणाएं अभी अधूरी है।
चंदू शर्मा,युवा नेता सोंईकलां,
विधायक बोले करेगे प्रयास
मप्र में कांग्रेस की सरकार बन गई है। इसलिए सोंईकलां में स्टेडियम का निर्माण कराया जाएगा,इसके लिए पूरी जोरदारी के साथ प्रयास किए जाएंगे।
बाबू जंडेल
विधायक,श्योपुर

ट्रेंडिंग वीडियो