नापतौल पर अमला नहीं,कम गैस की चेकिंग पर विराम

नापतौल पर अमला नहीं,कम गैस की चेकिंग पर विराम

Laxmi Narayan | Publish: Jan, 14 2019 08:58:35 PM (IST) | Updated: Jan, 14 2019 09:30:08 PM (IST) Sheopur, Sheopur, Madhya Pradesh, India

तीन माह से नहीं हुई कम गैस को लेकर कोईकार्रवाई,अब शासन से आया कार्रवाईकरने का आदेश

श्योपुर। भले ही जिला मुख्यालय पर नापतौल विभाग का दफ्तर संचालित है। मगर नापतौल विभाग के पास अमला नहीं है। जिसकारण विभाग कम गैस निकलने की शिकायतों पर कार्रवाईनहीं कर पा रहा है।ऐसे में उपभोक्ता गैस सिलेंडरों में कम गैस निकलने पर लुटने को विवश हो रहे है। ऐसी शिकायतों को शासन ने गंभीरता से लिया और नापतौल विभाग को कम गैस निकलने की शिकायतों पर कार्रवाईकरने के आदेश दिए है।

 

शहर सहित जिलेभर के घरेलू गैस उपभोक्ताओं के यहां पहुंचने वाले गैस सिलेंडरों में कम गैस निकलने की शिकायते आए दिन सामने आ रही है।तीन माह पहले नापतौल विभाग के द्वारा की गई चेकिंग के दौरान कम गैस निकलने के तीन मामले सामने आए है। लेकिन तीन माह से नापतौल विभाग के द्वारा चेकिंग की कोईकार्रवाईनहीं की गईहै। यही वजह हैकि घरेलू गैस उपभोक्ता कम गैस निकलने को लेकर न सिर्फपरेशान है,बल्कि लुटने को भी विवश हो रहे है।


महज तीन लोग है विभाग के पास
जिले का नापतौल विभाग, स्टॉफ की भारी कमी से जूझ रहा है। क्योंकि विभाग में महज तीन लोग पदस्थ है। जिनमें नापतौल निरीक्षक, बाबू और चपरासी शामिल है। बताया गया हैकि इन तीन कर्मचारियों में से बाबू तो इन दिनों अवकाश पर है। ऐसे में विभाग चाहकर भी कार्रवाईनहीं कर पा रहा है।


कम गैस निकली तो जिम्मेदार होगे संचालक और हॉकर
गैस सिलेंडरों में कम गैस निकलने की शिकायते विभाग के पास ही नही,बल्कि शासन के समक्ष भी पहुंची है। यही वजह है कि शासन के द्वारा इन शिकायतों पर जांच के लिए अभियान चलाए जाने के आदेश दिए गए है।इस अभियान के दौरान गैस एजेंसियों सहित गैस गोदाम व हॉकर्स की जांच की जाएगी।जांच के दौरान यदि गैस सिलेंडर का वजन कम निकला तो नापतौल विभाग गैस एजेंसी संचालक और हॉकर्स के खिलाफ कार्रवाई करेगा और उसकी सारी जिम्मेदारी संचालक की मानी जाएगी।


"शासन से जांच करने के आदेश मिले है। जल्द ही गैस सिलेंडर के वजन व तौल कांटो की जांच के लिए अभियान शुरु करेगे।"
सतीश शर्मा, निरीक्षक,नापतौल विभाग,श्योपुर

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned