scriptडॉक्टर, स्टाफ रहते नदारद, मरीज लौट जाते हैं | Doctor, absent in staff, patients return | Patrika News

डॉक्टर, स्टाफ रहते नदारद, मरीज लौट जाते हैं

locationश्योपुरPublished: Feb 21, 2021 11:47:51 pm

विजयपुर के अगरा क्षेत्र का मामला
Doctor, absent in staff, patients return, news in hindi, mp news, sheopur news

डॉक्टर, स्टाफ रहते नदारद, मरीज लौट जाते हैं

डॉक्टर, स्टाफ रहते नदारद, मरीज लौट जाते हैं

श्योपुर. विकासखंड विजयपुर के आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र अगरा व आसपास की आबादी बेहतर स्वास्थ्य सेवा से वंचित हैं। सरकार इसके लिए जितने भी दावे करे सब बेकार है। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को खुद इलाज की जरूरत है। बदहाली का हाल यह है कि यहां स्टाफ की कमी है। अगरा क्षेत्र के इस अस्पताल से करीब 50 हजार की आबादी को इलाज मिल सकता है , लेकिन उपचार की व्यवस्था ठीक न होने से मरीजों को नीम हकीम के चक्कर में फंसना पड़ रहा है।
रोजाना करीब 100 मरीज इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचते हैं, लेकिन समय पर डॉक्टर व स्टाफ के नहीं मिलने के कारण उनको परेशानी का सामना करना पड़ता है। अस्पताल में संसाधन और स्टाफ के अभाव में मरीजों को छोटे से छोटे इलाज के लिए विजयपुर अस्पताल रैफर कर दिया जाता है। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर एक्सरे जांच की सुविधा नहीं होने के कारण मरीजों को एक्सरे के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र विजयपुर जाना पड़ता है। तापमान बढऩे के साथ ही अगरा क्षेत्र में कई बीमारियां पैर पसार लेती हैं इससे निवासरत लोगों को इलाज की दिक्कत होती है।
अगरा में एक्सरे मशीन नहीं होने के कारण मरीजों को एक्सरे के लिए विजयपुर तो आना ही पड़ेगा। रही बात स्टाफ की कमी की तो हम लगातार वरिष्ठ अधिकारियों को बताते रहते हैं लेकिन अभी तक पूरा स्टाफ नहीं मिल पाया है ।
डॉ. केएल पचौरिया,बीएमओ
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो