scriptएसएनसीयू में राउंड द क्लॉक ड्यूटी के लिए नहीं बचे डॉक्टर | Doctors left for round the clock duty in SNCU | Patrika News

एसएनसीयू में राउंड द क्लॉक ड्यूटी के लिए नहीं बचे डॉक्टर

locationश्योपुरPublished: Jul 27, 2019 09:03:56 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

– जिला अस्पताल पर पड़ा तबादले का असर, चार डॉक्टर गए, आए सिर्फ तीन

sheopur

sheopur

श्योपुर,
जिला अस्पताल के एसएनसीयू में राउंड द क्लॉक ड्यूटी देने डॉक्टर नहीं बचे हैं। कारण दो शिशु रोग विशेषज्ञ चिकित्सकों का तबादला होना है। तबादला सूची में अस्पताल के तीन डॉक्टर शामिल हैं। इनमें एक सर्जरी विशेषज्ञ भी हैं। जिले से चार डॉक्टरों को दीगर जिलों में भेजा गया है, लेकिन यहां सिर्फ तीन चिकित्सक ही भेजे हैं।
उल्लेखनीय है कि वर्तमान में एसएनसीयू में चार डॉक्टर पदस्थ हैं। इनमें से डॉ आनंद रावत का सिविल डिस्पेंसरी हजीरा ग्वालियर और डॉ. मनोज कुमार सेमिल का राज्य स्वास्थ्य प्रबंधन संस्थान ग्वालियर तबादला हुआ है। ऐसे में एसएनसीयू में डॉ. जितेन्द्र यादव व डॉ. राहुल तोमर ही बचे हैं। लिहाजा दो डॉक्टरों की कमी के चलते राउंड द क्लॉक ड्यूटी का रोस्टर गड़बड़ा गया है। क्योंकि इस ड्यूटी के लिए कम से कम चार डॉक्टरों की जरुरत होती है।
अस्पताल में सर्जरी की भी दिक्कत
जिला अस्पताल में पदस्थ सर्जरी विशेषज्ञ डॉ. जितेन्द्र यादव का ट्रामा सेंटर ग्वालियर में तबादला हुआ है। जबकि दूसरे सर्जन डॉ. दिनेश गोयल का एमसीएच के लिए चयन हो गया है। इसलिए डॉ. गोयल न्यूरो सर्जरी में विशेषज्ञता हांसिल करने जाएंगे। ऐसे में दो सर्जन के जाने के बाद जिला अस्पताल में सर्जरी की दिक्कत होगी। यानि मरीजों को सर्जरी के लिए परेशान होना पड़ेगा या फिर दीगर जिलों में जाकर सर्जरी करानी पड़ेगी।
विजयपुर में भी तीन में से दो रह गए डॉक्टर
विजयपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भी तबादले के कारण डॉक्टरों की कमी हो गई। क्योंकि यहां पदस्थ तीन डॉक्टरों में से डॉ. बसंत कुमार शाक्य का सिविल अस्पताल डबरा ग्वालियर तबादला हो गया है। जबकि उनकी यहां यहां किसी दूसरे डॉक्टर को पदस्थ नहीं किया गया है। ऐसे में यहां अब सिर्फ दो डॉक्टर रह गए हैं।
डॉ. करोरिया को बनाया सीएमएचओ, डॉ. रघुवंशी के आने पर संदेह
जिला अस्पताल में पदस्थ डॉ एआर करोरिया को सीएमएचओ बना दिया गया है। जबकि पन्ना जिले में पदस्थ डॉ ओमप्रकाश मौर्य, टीकमगढ़ से डॉ. अजीत कुमार जैन और ग्वालियर से डॉ अमित रघुवंशी को श्योपुर जिला अस्पताल में पदस्थ किया गया है। यहां बता दें कि करीब ८ माह पहले भी डॉ. रघुवंशी का श्योपुर के लिए तबादला हुआ था। लेकिन वे आए नहीं है। इसलिए अब वे फिर श्योपुर आएंगे,इसको लेकर संदेह है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो