scriptबिजली कंपनी ने नपा को थमाया साढ़े आठ लाख का बिल | Electricity company hands over bill of 8.5 lakh to NAPA | Patrika News

बिजली कंपनी ने नपा को थमाया साढ़े आठ लाख का बिल

locationश्योपुरPublished: Mar 18, 2020 08:07:11 pm

नपाकर्मियों की लापरवाही से चालू रहा पर्यटन केंद्र का बिजली कनेक्शन, जारी होता रहा मिनिमम बिल

बिजली कंपनी ने नपा को थमाया साढ़े आठ लाख का बिल

बिजली के बिल देखते सीएमओ।

श्योपुर. छह साल पहले विकसित किए गए बंजारा डैम पर्यटन केंद्र भले ही साढ़े पांच साल से बंद हो, लेकिन नपाकर्मियों की लापरवाही से उसका बिजली कनेक्शन चालू है। यही वजह है कि अब बिजली कंपनी ने साढ़े आठ लाख रुपए का बिल नपा प्रशासन को थमाया है। हालांकि सीएमओ ने बिजली कंपनी अफसरों से संशोधित बिल मांगा है, लेकिन नपाकर्मियों की लापरवाही और बिजली कंपनी की मनमानी से नपा को लाखों रुपए की चपत लगना तय है।

वर्ष 2013 में पर्यटन विभाग ने बंजारा डैम पर्यटन केंद्र विकसित किया था और संचालन के लिए नपा को दे दिया। जिसके बाद नपा ने यहां बोटिंग, कैंटीन आदि की सुविधा शुरू की और नदी के बीचोंबीच लाइटिंग फाउंटेन भी लगाए गए। इन सभी के लिए नपा ने बिजली कनेक्शन भी लिया। इसके बाद बारिश में आई बाढ़ ने पूरा केंद्र बदहाल कर दिया और तभी फाउंटेन आदि भी टूट गए। ऐेसे में केंद्र तो बंद हो गया, लेकिन तत्समय के नपा प्रशासन के अधिकारी-कर्मचारियों ने बिजली कनेक्शन नहीं काटा, लिहाजा बिजली बिल हर माह चल रहा है। यही वजह है कि मार्च वसूली में अब बिजली कंपनी ने नपा को साढ़े आठ लाख रुपए का बिल दे दिया है। मंगलवार को बिजली कंपनी के कर्मचारी नपा सीएमओ के पास पहुंचे। इस पर सीएमओ ने पहले तो नपाकर्मी अशोक धूलिया पर नाराजगी जताई कि तत्समय कनेक्शन क्यों नहीं कटवाया गया। उसके बाद बिजलीकर्मियों से संशोधित बिल मांगा, जिसे स्वीकृति के लिए भोपाल भेजा जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो