script

जलसंरक्षण पर निबंध लिख दिखाई बौद्धिक क्षमता

locationश्योपुरPublished: Apr 02, 2019 08:31:28 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

गौतम जयंती सप्ताह के तहत आयोजित हुई निबंध प्रतियोगिता,कॉलेज की प्राध्यापक बोली जल संरक्षण समय की जरुरत

sheopur

sheopur

श्योपुर,
गौतम जयंती सप्ताह के तहत आयोजित होने वाले कार्यक्र्रमों की श्रृंखला में मंगलवार को शहर के किला रोडस्थित गौतम धर्मशाला में निबंध प्रतियोगिता आयोजित हुई। जल संरक्षण विषय पर आयोजित इस निबंध प्रतियोगिता में समाज के सभी वर्ग के छात्र-छात्राओं ने निबंध लिखकर जहां अपनी बौद्धिक क्षमता का परिचय दिया,बल्कि अपने-अपने तरीके से जल संरक्षण की जरुरत भी बताई।
कार्यक्रम की शुुरुआत मां सरस्वती और महर्षि गौतम की प्रतिमा पर विधिवत माल्र्यापण और दीप प्रज्वलन के साथ हुई। कार्यक्रम के शुभारंभ अवसर पर गौतम ब्राहण समाज अध्यक्ष सत्य नारायण गौतम, संयोजक वेंकटरमन गौतम, महिला मंडल अध्यक्ष राजेश गौतम, नवयुवक मंडल अध्यक्ष नरेन्द्र गौतम बंधाली वाले,युवती मंडल अध्यक्ष शिल्पी गौतम, पूर्व अध्यक्ष सहदेव गौतम विशेष रूप से उपस्थित थे। ज्योति गौतम के संचालन में आयोजित इस कार्यक्रम में कॉलेज की प्राध्यापक रजनी गौतम ने जल संरक्षण को लेकर अपने विचार रखे और जल संरक्षण को समय की जरुरत बताते हुए लोगों से आग्रह किया है कि वे अपने घर से ही जल बचाने की शुरुआत करें।
आज सुबह लगाए जाएंगे सकोरे,शाम को होगी सांस्कृतिक संध्या
तीन अप्रैल को नवयुवक मंडल की अगुवाईमें सुबह धार्मिक व सार्वजनिक स्थानों पर पक्षियों की प्यास बुझाने सकोरे लगाए जाएंगे। शाम ७ बजे से महिला मंडल की अगुवाईमें सांस्कृतिक संध्या व गायन प्रतियोगिता होगी।४ अप्रैल को दोपहर एक बजे मिस गौतम प्रतियोगिता आयोजित होगी।जिसकी अगुवाईयुवती मंडल करेगा।सायं ४ बजे से राजस्थानी वेशभूषा,५ बजे से तीन पैर की दौड़,५ को दोपहर एक बजे से एक मिनट प्रतियोगिता,४ बजे से बैडमिंटन प्रतियोगिता,रात ८ बजे से संगीतयमी सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया जाएगा। गौतम समाज ट्ररूट अध्यक्ष सत्यनारायण गौतम, महिला मंडल अध्यक्ष राजेश गौतम, नवयुवक मंडल अध्यक्ष नरेन्द्र गौतम,युवती मंडल अध्यक्ष शिल्पी गौतम ने समाजीय लोगों से सभी कार्यक्रमों में बढ़चढकर भागीदारी करने की अपील की है।

ट्रेंडिंग वीडियो