scriptईवीएम मशीने स्ट्रांगरूम में सील्डअब 23 मई का इंतजार | EVM Machines in Strongroom SealedAbout 23 May | Patrika News

ईवीएम मशीने स्ट्रांगरूम में सील्डअब 23 मई का इंतजार

locationश्योपुरPublished: May 14, 2019 08:42:31 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

-मुरैना से आई सीआरपीएफ को सौंपी ईवीएम मशीनों की सुरक्षा-शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में बनाया गया स्ट्रांगरूम

sheopur

sheopur

श्योपुर,
जिले के दोनो विधानसभा क्षेत्रों में रविवार को चुनाव की प्रक्रिया कड़ी सुरक्षा के बीच सम्पन्न कराने के बाद प्रशासन ने ईवीएम मशीनों को शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में बनाए गए स्ट्रांगरूम में रखवा दिया है। इसकी सुरक्षा मुरैना से आईसीआरपीएफ के जवानों के हवाले कर दी है।स्ट्रांग रूम में अलग-अलग रखी जिले की दोनो विधानसभा क्षेत्रों की ईवीएम मशीने और वीवीपेट मशीनों की निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे भी लगवाए गए है। मतगणना अब 23 मई को होगी।इसलिए लोगों को अब 23 मईका इंतजार है।
शहर के बायपास रोडस्थित शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज को जिले के दोनो विधानसभाक्षेत्रों के लिए स्ट्रांग रूम में बनाया गया। जहां से शनिवार को दोनो विधानसभा क्षेत्रों के मतदान केन्द्रों के लिए मतदान सामग्री और मतदानकर्मियों को भेजा गया,जो रविवार को अपने-अपने मतदान केन्द्र पर कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान सम्पन्न कराकर देर शाम को वापस लौटे। सभी मतदान केन्द्रों की ईवीएम मशीने और वीवीपेटमशीने यहां स्ट्रांग रूम में रखवा दी गई। जिसे प्रशासनिक अधिकारियों सहित प्रत्याशियों के लिए अधिकृत लोगों की देखरेख में सील किया गया। इसके बाद इसकी सुरक्षा सीआरपीएफ के जवानों के हवाले कर दी है। ईवीएम मशीनों की सुरक्षा के लिए ३० सीआरपीएफ जवान मुरैना जिले से आए है।
राजपत्रित अधिकारी करेगे चैक
स्ट्रांगरूम की सुरक्षा भलेही सीआरपीएफके हवाले कर दी है।लेकिन स्ट्रांगरूम को चैक करने के लिए पुलिस के राजपत्रित अधिकारियों को लगाया गया है। जिनमें एएसपी पीएल कुर्वे,एसडीओपी श्योपुर रामतिलक मालवीय और बड़ौदा एसडीओपी जीडी शर्मा शामिल है। बताया गया हैकि यह तीनो अधिकारी हर रोज ईवीएम मशीनों की सुरक्षा व्यवस्था को चैक करने के लिए जाएंगे।
सीसीटीवी कैमरे से भी होगी निगरानी
ईवीएम मशीनों की निगरानी सीसीटीवी कैमरों से की जाएगी। इसके लिए कॉलेज में सीसीटीवी कैमरे लगा दिए गए है।कॉलेज परिसर के बाहर स्क्रीन भी लगाई जाएगी।जिसमें कॉलेज के अंदर बने स्ट्रांगरूम के गेट पर पड़ी सील और सुरक्षा व्यवस्था का नजारा दिखेगा।
वर्जन
सभी ईवीएम और वीवीपेट मशीनों को शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में बनाए गए स्ट्रांम रूम में रखवा दिया गया है। जिसकी सुरक्षा श्योपुर पहुंचे सीआरपीएफ जवानों के हवाले कर दी है। सुरक्षा व्यवस्था को देखने के लिए हर रोज पुलिस अधिकारी कॉलेज पहुंचेगे।
नगेन्द्र सिंह
एसपी,श्योपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो