scriptमुख्य बाजार का जायजा लेकर बाजार खोलने की अवधि बढ़ाई | Extended the period of opening the market by taking stock of the main | Patrika News

मुख्य बाजार का जायजा लेकर बाजार खोलने की अवधि बढ़ाई

locationश्योपुरPublished: Jun 23, 2021 11:13:46 pm

कलेक्टर के साथ एसपी भी बाजार में पहुंचे
Extended the period of opening the market by taking stock of the main market, news in hindi, mp news, sheopur news

मुख्य बाजार का जायजा लेकर बाजार खोलने की अवधि बढ़ाई

मुख्य बाजार का जायजा लेकर बाजार खोलने की अवधि बढ़ाई

श्योपुर. शहर के मुख्य बाजार की स्थितियों का जायजा लेने बुधवार की दोपहर कलेक्टर राकेश कुमार श्रीवास्तव और पुलिस अधीक्षक संपत उपाध्याय ने सडक़ पर उतरे। दोनों अफसरों ने बाजार का भ्रमण किया। इस दौरान गुलंबर से लेकर सूबात चौराहे तक बाजार की स्थिति देखी। पुलिस अधीक्षक ने बाजार को वन-वे रखने के निर्देश दिए। इसके बाद बाजार खोलने की अवधि बढ़ाई।
बाजार में चार पहिया वाहनों पर पूरी तरह प्रतिबंधित रखने की हिदायत पुलिस अधीक्षक उपाध्याय ने अधीनस्थों को दी। साथ ही गुलंबर और सूबात चौराहे पर दो-दो पुलिसकर्मी तैनात करने और बेरिकेट्स लगाने के भी निर्देश दिए। वहीं गुलंबर क्षेत्र में लगे फल ठेलों को हटाने के लिए कहा। पुलिस अधीक्षक ने मुख्य बाजार में चार पहिया वाहन प्रवेश न कर सकें इसके लिए अपने सामने ही बेरीगेट्स रखवाए।
कलेक्टर ने बढ़ाया बाजार का समय
प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होने पर यूं तो प्रदेश के गृह विभाग ने 15 जून को ही गाइड लाइन जारी कर बाजारों के खुलने का समय बढ़ा दिया था, लेकिन श्योपुर कलेक्टर ने गाइड लाइन पर एक सप्ताह बाद अमल करते हुए बुधवार को आदेश जारी किया।आदेश के मुताबिक बाजार खुलने का समय बढ़ा दिया है। कलेक्टर द्वारा जारी किए गए आदेश मुताबिक अब शहर के बाजार सोमवार से शनिवार तक सुबह 9 बजे से रात 8 बजे तक खोले जा सकेंगे। अभी शहर में शाम 6 बजे ही बाजार बंद कराए जा रहे थे। इसके साथ ही आदेश में शादियों में वर-वधु पक्ष के कुल 50 लोगों को अनुमति दी जा सकेगी। लेकिन अतिथियों का वैक्सीनेशन कराया जाना अनिवार्य होगा। आयोजक को 48 घंटे पर पहले अतिथियों की सूची संबंधित इंसिडेंट कमांडर को उपलब्ध करानी होगी। इसके साथ ही 48 घंटे पूर्व की आरटीपीसीआर या आरएटी रिपोर्ट लगाना भी अनिवार्य होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो