scriptकिसानों ने घेरा कराहल का बिजली दफ्तर | Farmers encircle Karahal's power office | Patrika News

किसानों ने घेरा कराहल का बिजली दफ्तर

locationश्योपुरPublished: Nov 18, 2019 11:16:00 pm

Submitted by:

Vivek Shrivastav

कम वोल्टेज की समस्या से थे परेशान, फसल सूखने के कगार पर
 
 

किसानों ने घेरा कराहल का बिजली दफ्तर

किसानों ने घेरा कराहल का बिजली दफ्तर

कराहल(श्योपुर). कम वोल्टेज की समस्या से परेशान 9 गांव के किसानों ने कराहल में विद्युत वितरण कंपनी के कार्यालय का घेराव किया। घेराव करने पहुंचे किसानों की समस्या सुनने के लिए विद्युत वितरण कंपनी का कोई भी अधिकारी कार्यालय पर मौजूद नहीं था। ऐसे में किसानों ने जमकर नारेबाजी की और मौजूद कर्मचारियों को समस्या बताई। विरोध करने पहुंचे किसानों ने बिजली अफसरों को खूब खरीखोटी सुनाई।
कराहल के करियादेह, पटोदा, सोधनी, लुहारी, दाती खेरी, कुरकुटा, चक्करामपूरा, बिलडबरा के किसान अपनी समस्या लेकर बिजली कार्यालय पहुंचे थे। किसानों का कहना था कि कम वोल्टेज से बोरिंग 15 दिन से नहीं चल रही हैं। जिससे खेत में पलेवा और सरसों की फसल को पानी नहीं मिलने से वह सूखने लगी हैं। किसान दुखी होकर बिजली कार्यालय में समस्या लेकर पहुंचा, लेकिन समस्या सुनने अधिकारी मौजूद नहीं थे। इससे नाराज होकर किसानों ने बिजली कर्मचारियों को घेर लिया और जमकर नारेबाजी की। कर्मचारियों ने जिला मुख्यालय के अफसरों को फोन पर किसानों की समस्या से अवगत कराया। किसान 24 घंटे का अल्टीमेटम देकर वापस लौट गए।

20 दिन से नहीं जेई, श्योपुर जेई पर प्रभार
कराहल बिजली कार्यालय पर दो जेई की पदस्थापना है। एक जेई रंजीत सिंह भदौरिया का स्थानांतरण बीते दो माह पहले शिवपुरी हो गया, दूसरे जेई आशीष सिंह जादौन अवकाश पर हैं। ऐसे में श्योपुर के जेई को कराहल का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है, लेकिन प्रभारी जेई कराहल नहीं जाते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो