scriptपुलिस ने रोकी किसानों की ट्रैक्टर रैली, पैदल मार्च कर पहुंचे कलेक्ट्रेट किया प्रदर्शन | Farmers encircle the collectorate, protest | Patrika News

पुलिस ने रोकी किसानों की ट्रैक्टर रैली, पैदल मार्च कर पहुंचे कलेक्ट्रेट किया प्रदर्शन

locationश्योपुरPublished: Dec 14, 2020 11:18:11 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

. कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन के तहत सोमवार को देशव्यापी कार्यक्रम के तहत श्योपुर में भी किसानों ने धरना प्रदर्शन किया और ज्ञापन दिया।

पुलिस ने रोकी किसानों की ट्रैक्टर रैली, पैदल मार्च कर पहुंचे कलेक्ट्रेट किया प्रदर्शन

पुलिस ने रोकी किसानों की ट्रैक्टर रैली, पैदल मार्च कर पहुंचे कलेक्ट्रेट किया प्रदर्शन

श्योपुर. कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन के तहत सोमवार को देशव्यापी कार्यक्रम के तहत श्योपुर में भी किसानों ने धरना प्रदर्शन किया और ज्ञापन दिया। इस दौरान श्योपुर में किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकाली, लेकिन कलेक्ट्रेट से पहले ही पुलिस ने किसानों की इस रैली को रोक दिया। जिसके चलते पुलिस और किसानों में हल्की नोकझोक भी हुई, लेकिन बाद में किसान पैदल मार्च करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे। यहां किसानों ने कलेक्ट्रेट का घेराव कर ज्ञापन दिया और एक घंटे तक धरना दिया। यही नहीं किसानों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर सोमवार को किसानों का एक समूह हजारेश्वर पार्क में जुटा और यहां धरना प्रदर्शन किया। वहीं दूसरा समूह खातौली तिराहे पर जुटा और यहां से ट्रैक्टर रैली के माध्यम मंडी रोड होते हुए शहर में आए। इस दौरान हजारेश्वर पार्क के किसान भी बायपास रोड पर पहुंचे और यहां से दोनों समूहों के किसानों ने बाइक रैली और टै्रक्टर रैली के माध्यम से बायपास होते हुए कलेक्ट्रेट की ओर कूच किया, लेकिन कलेक्ट्रेट पहुंचने से पहले पुलिस ने स्टेडियम के बाहर रोक लिया और ट्रैक्टर और बाइकों को स्टेडियम में ही रखने की बात कही। इस पर किसान भी ट्रैक्टरों से ही कलेक्ट्रेट जाने पर अड़ गए, जिस पर पुलिस और किसानों में तीखी बहस और नोकझोंक भी हुई। यही नहीं किसानों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। काफी समझाइश के बाद मामला शांत हुआ और किसानों ने अपने टे्रक्टर व बाइकें स्टेडियम में रखी और यहां से पैदल मार्च करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे।

कलेक्ट्रेट का घेराव कर, एक घंटे तक दिया धरना
पैदल मार्च करते हुए पहुंचे किसानों ने कलेक्ट्रेट का घेराव किया और एक घंटे तक कलेक्ट्रेट गेट पर धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान किसानों ने जमकर नारेबाजी की और संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन डिप्टी कलेक्टर बिजेंद्र सिंह यादव को दिया गया, जिसमें तीनों कृषि कानून वापस लेने, एमएसपी गारंटी कानून लागू करने सहित कई मांगें उठाई गई हैं। इसके बाद धरना दिया गया, लेकिन धरने की अनुमति नहीं होने से पुलिस अफसर किसानों को बार-बार हटने के लिए कहते रहे, वहीं पुलिस बल भी तैनात कर दिया और फायरब्रिगेड की गाड़ी भी बुला ली गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो