scriptगांव में बिजली न आने पर किसानों ने किया देखकर अधिकारी भी रह गए दंग | farmers protest for electriity | Patrika News

गांव में बिजली न आने पर किसानों ने किया देखकर अधिकारी भी रह गए दंग

locationश्योपुरPublished: Jan 03, 2018 06:00:28 pm

Submitted by:

shyamendra parihar

सिंचाई के लिए बिजली न मिलने से परेशान है रघुनाथपुर के क्षेत्र आधा दर्जन गांवों के किसान

farmer protest, electricity, no electricity in village,sheopur news, sheopur news in hindi, mp news
रघुनाथपुर. जर्जर विद्युत लाइन के कारण बिजली न मिल पाने से परेशान किसानों ने मंगलवार को रघुनाथपुर स्थित बिजली सब स्टेशन का घेराव किया। इस दौरान किसानों ने अपने साथ लाई सूखती फसल को दिखाते हुए बिजली कंपनी अधिकारियों से बिजली लाइन को दुरस्त कराकर बिजली उपलब्ध कराए जाने की मांग की।

मंगलवार को रघुनाथपुर के बिजली दफ्तर कार्यालय पहुंचे बरोली, हीरापुरा, रिझेटा, पिपरानी सहित आधा दर्जन गांवों के किसानों ने घेराव करने के बाद बिजली कंपनी अधिकारियों को आवेदन देकर बताया कि हमारे खेतों तक पहुुंचने वाली बिजली लाइन काफी जर्जर हो गई। जिसके आए दिन टूटने से हमको फसल सिंचाई के लिए बिजली नहीं मिल पा रही है। जिसकारण गेहंू सहित अन्य फसलें पानी के अभाव में सूख रही है। किसानों ने बिजली कंपनी के अधिकारियों से बिजली लाइन को दुरस्त करवाते हुए बिजली की उपलब्धता कराए जाने की मांग की है। बिजली दफ्तर में मौजूद मिले अधिकारियों ने किसानों को जल्द ही उनकी समस्या वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराकर उसका समाधान करवाए जाने का आश्वासन दिया।
डेढ़ साल से बिना बिजली थमाए जा रहे बिल

श्योपुर. बिजली कंपनी के अधिकारियों ने कहे अनुसार तो गांव में ट्रंासफार्मर लगाया है। न कनेक्शन किए और ना ही विद्युत मीटर लगाए हैं। बावजूद इसके गांव में कंपनी द्वारा बीते डेढ़ साल से बिल थमाए जा रहे हैं। इसके कारण ग्रामीण परेशान हैं। ये कहना है विजयपुर विकासखंड के ग्राम दूलावाला का, जिन्होंने मंगलवार को कलेक्ट्रेट का घेराव किया और प्रशासन को ज्ञापन सौंपा।

मंगलवार को कलेक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीणों ने बताया कि दूल्हावाला गांव में पिछले कई वर्षों से बिजली नहीं है, लेकिन 27 सितंबर 2016 को सुपरवाइजर के कहे अनुसार ग्रामीणों ने 39 फाइल जमा करा दी। बावजूद इसके गांव में न तो विद्युत ट्रांसफार्मर रखकर न तो कनेक्शन दिए हैं और मीटर लगाए हैं, लेकिन तभी से हर माह बिजली बिल दिए जा रहे हैं। इस संबंध में कई बार पहले भी विजयपुर में बिजली अफसरों को बताया, लेकिन कोईध्यान नहीं दे रहा है। ग्रामीणों ने मांग की है कि जल्द ही इस समस्या का निराकरण किया जाएगा, अन्यथा ग्रामीण बिजली कंपनी अफसरों के खिलाफ कोर्ट में जाएंगे। ज्ञापन देने वालों में रामसिंह रावत, वकील रावत, जगदीश, रामनरेश रावत आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो