scriptबारिश से फॉल्ट, 40 गांव की बिजली गुल | Fault due to rain, power failure of 40 villages | Patrika News

बारिश से फॉल्ट, 40 गांव की बिजली गुल

locationश्योपुरPublished: Aug 01, 2021 11:20:25 pm

33 व 66 केवीए की लाइन के खंभे गिरे
Fault due to rain, power failure of 40 villages, news in hindi, mp news, sheopur news

बारिश से फॉल्ट, 40 गांव की बिजली गुल

बारिश से फॉल्ट, 40 गांव की बिजली गुल

कराहल. कराहल विकासखंड में तेज हवा के साथ हुई बारिश ने विद्युत वितरण विभाग के काम की पोल खोलकर रख दी। तेज हवा व बारिश से बिजली फाल्ट होने व खंभे गिरने से 40 से 50 गांवों की बिजली सप्लाई बाधित हो गई। श्योपुर से गोरस कराहल की 45 किमी लंबी 33 केवीए, 66 केवीए की लाइन में बीती 24 जुलाई को हुई बारिश से फॉल्ट हुआ था जिसे अब तक दुरस्त नहीं किया जा सका है। वहीं शुक्रवार-शनिवार को तेज बारिश से खंभे व तार टूट कर गिर गए। पिछले तीन दिन से कराहल क्षेत्र के गांवों की बिजली सप्लाई ठप है।
पहेला गांव में बीते 8 दिन से बिजली बंद है। लोग अंधेरे में बारिश के दिनों में लाइटेन , चिमनी , दीपक से घरों में उजाला कर रहे है। 48 घटे कराहल की बिजली बंद रही। बीते मंगलवार से हो रही बारिश से नदी नाले उफ़ान पर रहे है वही जंगली क्षेत्र से निकल कर गई 33 , 66 केवीए के खंभे टेढ़े मेढे हो होकर जमीन पर गिर गए। जिससे कराहल क्षेत्र के 40 से 50 गांव की बिजली बीते 8 दिनों से बंद है।
बरगंवा, बमौरी, पहेला , सेसईपुरा , पाटोदा, खिरखिरी, करियादेह, चक रामपुरा, खेरी, दाती, सोधनी, लुहारी, कुरकुटा, कूड, बिल डबरा, मेहरबानी ,ऊपरी खोरी ,निचली खोरी, बाकुरी ,निमानिया, झिरन्या ,भुरबाडा, कादर खेड़ा, सेमरा मोराई , बुखारी , चक मंजीतपुर में खंभे गिर गए।
पहेला में आठ दिन बाद भी नहीं उठे टूटे खंभे
पहेला सब स्टेशन पर जा रही 33 केवीए लाइन फॉल्ट है। खिरखिरी के सबस्टेशन से बिजली नहीं आ रही है। मोराई ,निमानिया बाढ़ के गांव में अंधेरा है । पहेला में आठ दिन पहले नदी के सैलाब से टूटे खंभे अब तक नहीं उठाए जा सके हैं। गांव के लोग पानी की समस्या से परेशान हैं। ग्रामीण नदी नालों का पानी पी रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो