scriptअस्पतालों में फीवर क्लीनिक शुरु,मरीजों की होगी स्क्रीनिंग | Fever clinics started in hospitals, patients will be screened | Patrika News

अस्पतालों में फीवर क्लीनिक शुरु,मरीजों की होगी स्क्रीनिंग

locationश्योपुरPublished: May 22, 2020 09:41:58 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

जिला अस्पताल सहित सीएचसी और पीएचसी में खोली गई फीवर क्लीनिक

अस्पतालों में फीवर क्लीनिक शुरु,मरीजों की होगी स्क्रीनिंग

अस्पतालों में फीवर क्लीनिक शुरु,मरीजों की होगी स्क्रीनिंग

श्योपुर,
कोरोना वायरस महामारी संक्रमण के दौरान पूरे देश में चौथे चरण का लॉकडाउन शुरु हो गया है। ऐसे समय में दूसरे राज्यो में फंसे हुए आम नागरिक, छात्र और मजदूरों की घर वापसी हो रही है। जिसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने जिला अस्पताल सहित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर फीवर क्लीनिक शुरु कर दी है। जहां बाहर से आने वाले मजदूरों सहित आम लोगो की सर्दी-जुकाम,खांसी और बुखार होने पर स्क्रीनिंग की जाएगी।
खास बात यह है कि स्क्रीनिंग के दौरान जिस मरीज में कोरोना के संदिग्ध लक्षण दिखेगे,उनको उपचार के संबंध में मार्गदर्शन भी दिया जाएगा। यह फीवर क्लीनिंग अस्पतालों में पूरे समय 24 घंटे संचालित रहेगी। जहां प्रतिदिन कितने मरीजों की स्क्रीनिंग की गई तथा कितने मरीजों में कोरोना संक्रमण के लक्षण मिलेे। ऐसी जानकारी प्रतिदिन रात 12 बजे तक की संबंधित अस्पतालों की ओर से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दी जाएगी। सिविल सर्जन डॉ आरबी गोयल ने बताया कि जिला अस्पताल में फीवर क्लीनिंक अस्पताल के गेट पर खोल दिया है। जहां मरीजों की स्क्रीनिंग की जाएगी। इसके बाद मरीजों को ओपीडी में डॉक्टरों के पास भेजा जाएगा।
पीएचसी तक शुरु कर दिया संचालन
स्वास्थ्य विभाग के अफसरों का कहना है कि जिला अस्पताल सहित बड़ौदा, कराहल और विजयपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर फीवर क् लीनिंग का संचालन शुरु कर दिया है। जहां मरीजो की स्क्रीनिंग भी शुरु हो गई है।
वर्जन
बड़ौदा सीएचसी सहित क्षेत्र में संचालित पीएचसी पर भी फीवर क्लीनिक का संचालन शुरु कर दिया है।जहां मरीजो की स्क्रीनिंग की जा रही है।
डॉ एसआर मीणा,
बीएमओ,बड़ौदा,श्योपुर
फैक्ट फाइल
01-जिला अस्पताल
03-सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र
11-प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो