निर्माण की समयावधि खत्म, अधूरी पड़ी सड़क, गुणवत्ता भी ताक पर

निर्माण की समयावधि खत्म, अधूरी पड़ी सड़क, गुणवत्ता भी ताक पर
साढ़े तीन करोड़ में बन रही किशोरपुरा-हिरनीखेड़ा सड़क में गुणवत्ताहीन हो रहा काम, जून 2018 में ही पूर्ण हो जाना था कार्य

By: jay singh gurjar

Published: 10 Apr 2019, 08:44 PM IST

श्योपुर,
लंबे इंतजार के बाद स्वीकृत हुई सड़क का काम जैसे-तैसे शुरू हुआ, लेकिन ठेकेदार की लापरवाही से न केवल काम धीमी गति से चल रहा है, बल्कि कार्य में गुणवत्ता भी ताक पर रखी जा रही है। कुछ यही स्थिति है कि पीडब्ल्यूडी द्वारा बनाई जा रही किशोरपुरा-हिरनीखेड़ा सड़क की, जो अभी भी अधूरी पड़ी है और काम भी गुणवत्ताहीन हो रहा है। यही वजह है कि क्षेत्र के ग्रामीणों में आक्रोश है।

बताया गया है कि लोकनिर्माण विभाग ने जिले की किशोरपुरा-हिरनीखेड़ा सड़क के मजबूतीकरण के लिए देा साल पूर्व स्वीकृति मिली और गत वर्ष फरवरी माह में लगभग साढ़े तीन करोड़ की राशि के साथ निर्माण के टेंडर भी हो गए। बताया गया है कि लगभग साढ़े आठ किलोमीटर लंबी इस सड़क का निर्माण गत वर्ष ही पूर्ण हो जाना था, लेकिन अभी तक पूरा नहीं हो पाया है, साथ ही सड़क में घटियास्तर का कार्य हो रहा है। जिसके कारण सड़क निर्माण की गुणवत्ता पर सवाल उठ रहे हैं।

 

ग्रामीणों का आरोप-घटिया हो रहा काम
किशोरपुरा-हिरनीखेड़ा सड़क का निर्माण गुणवत्ताहीन चल रहा है, इसके लिए ग्रामीणों ने प्रशासन से भी शिकायत की है। भाजपा नेता महावीर मीणा सहित क्षेत्र के अन्य ग्रामीणों ने बताया कि सड़क निर्माण में मापदंड अनुसार कार्य नहीं हो रहा है और ठेकेदार द्वारा पुरानी सड़क को खोदकर सीधे गिट्टी बिछा दी गई है, जबकि पहले बेस बनना चाहिए। ग्रामीणों ने बताया कि किशोरपुरा और रामगांवड़ी के बीच सड़क बारिश के दिनों में तालाब के पानी से डूबी रहती है, लिहाजा ऐसे गुणवत्ताहीन कार्य से सड़क जल्द ही उखड़ जाएगी। ग्रामीणों ने कार्य में गुणवत्ता रखने की मांग उठाई है।


जल्द पूर्ण कराएंगे काम
भुगतान के चलते कार्य थोड़ा डिले हेा गया है, लेकिन हम कार्य जल्द पूरा कराने का प्रयास कर रहे हैं। रही बात गुणवत्ता की तो हम इस संबंध में दिखवाते हैँ और जहां पानी भराव होता है, वहां का स्थान भी देखते हैं, कार्य गुणवत्तानुरूप ही कराया जाएगा।
पीके जैन
कार्यपालन यंत्री, पीडब्ल्यूडी श्योपुर

jay singh gurjar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned