script

उत्कृष्ट विद्यालय में प्राचार्य सहित पांच शिक्षक नदारद मिले

locationश्योपुरPublished: Jul 19, 2019 08:59:17 pm

Submitted by:

jay singh gurjar

जिपं सीइओ ने किया कराहल के उत्कृष्ट विद्यालय का निरीक्षण, मिली अव्यवस्थाएं

sheopur

उत्कृष्ट विद्यालय में प्राचार्य सहित पांच शिक्षक नदारद मिले

श्योपुर,
जिला पंचायत सीइओ हर्ष सिंह ने शुक्रवार को कराहल स्थित शासकीय उत्कृष्ट हायरसैकंडरी स्कूल का निरीक्षण किया। इस दौरान विद्यालय में तमाम अव्यवस्थाएं तो पाई, साथ ही प्राचार्य सहित पांच शिक्षक अनुपस्थि मिले। यही नहीं चार कक्षाओं में से महज एक कक्षा 9वीं में छात्र उपस्थित मिले। इन अव्यवस्थाओं पर सीइओ सिंह ने अधीनस्थों को फटकार लगाई और कार्यवाही के निर्देश दिए।
सीइओ सिंह निरीक्षण के लिए उत्कृष्ट विद्यालय कराहल में पहुंचे तो वहां प्राचार्य विद्याराम गर्ग के साथ ही शिक्षकगण दिनेश कुमार डंडोतिया, फरहा खान, योगेंद्र सिंह जादौन, कृष्णा जादौन और गिर्राज आदिवासी दैनिक मजदूर अनुपस्थित मिले। इसके साथ ही विद्यालय में कक्षा 9वीं में छात्र-छात्राएं तो मौजूद मिले, लेकिन जिस शिक्षक का पीरियड था, वो पुस्तक वितरण में लगा होना बताया। इसके साथ ही विद्यालय में पेयजल व्यवस्था की कमी पाई, जिसमें सुधार के लिए हिदायत दी। उत्कृष्ट स्कूल के बाद सीइओ सिंह ने कराहल में अनुसूचित जाति उत्कृष्ट छात्रावास का निरीक्षण किया, जहां बच्चों ने भोजन व नाश्ता समय पर व सही नही मिलने की बात कही, साथ ही गत वर्ष की स्टेशनरी न मिलने और चादर नहीं होने की बात कही। इस पर सीइओ ने अधीनस्थों को फटकार लगाई और ऐसी शिकायत दोबारा न मिलने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के बाद सीइओ सिंह ने जनपद में समीक्षा बैठक ली, जिसमें उन्होंने अनुपस्थित एडीइओ, पीसीओ, सचिव और जीआरएस के विरुद्ध कार्यवाही के निर्देश दिए। साथ ही कार्यों केा समय में पूर्ण करने की हिदायत दी।

ट्रेंडिंग वीडियो