script

24 घंटे में 12 फीट बढ़ा चंबल का जलस्तर, देखें वीडियो

locationश्योपुरPublished: Aug 25, 2018 02:22:22 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

24 घंटे में 12 फीट बढ़ा चंबल का जलस्तर, देखें वीडियो

flood in chambal river

24 घंटे में 12 फीट बढ़ा चंबल का जलस्तर, देखें वीडियो

श्योपुर । बीते रोज राजस्थान के कोटा बैराज से पानी चंबल नदी में पानी छोड़े जाने के बाद श्योपुर जिले की सीमा में चंबल नदी का जलस्तर बढ़ गया है। बीते 24 घंटे में जिले की सीमा में चंबल का जलस्तर 12 फीट तक बढ़ गया है। हालांकि कोटा बैराज के गेट बंद होने के बाद अब ज्यादा जलस्तर बढऩे की संभावना कम है, लेकिन चंबल किनारे के गांवों में अलर्ट की स्थिति है। वहीं दूसरी ओर पार्वती नदी का जलस्तर कम होने से शुक्रवार की सुबह श्योपुर-कोटा मार्ग पर आवागमन शुरू हो गया ।
यह भी पढ़ें

ऐसा क्या हुआ पत्नी ने की आरक्षक पति की धुनाई, आरक्षक पहुंचा थाने, जानिए पूरा मामला….

बताया गया है कि बीते रोज कोटा बैराज से 5 हजार से 30 हजार क्यूसेक तक पानी छोड़ा गया था। यही वजह है कि गुरुवार की सुबह चंबल नदी का जलस्तर 186 .0 मीटर था जो शुक्रवार की सुबह 8 बजे तक बढ़कर 189.86 मीटर हो गया। जिसके चलते 24 घंटे में लगभग 12 फीट की बढ़ोत्तरी हुई है। वहीं दूसरी ओर गुरुवार को उफान पर रही पार्वती नदी का जलस्तर भी कम हो गया ।
यह भी पढ़ें

VIDEO : शराब बनाने की अवैध फैक्ट्री का भंडाफोड़, फैक्ट्री संचालक ने किये कई बड़े खुलासे


जिससे शुक्रवार की सुबह 11 बजे के आसपास श्योपुर-कोटा मार्ग पर आवागमन शुरू हो गया। शुक्रवार की सुबह पार्वती नदी में पुल के ऊपर आधा फीट पानी था, लेकिन शाम 5 बजे पुल से डेढ़ फीट नीचे पानी पहुंच गया।
यह भी पढ़ें

VIDEO : ये है वे चार जाबांज जिन्होंने बचाई 35 लोगों की जान, सीएम भी हुए इनके दीवाने


शहर में दिखी सावन की झड़ी

जिले में जारी बारिश का दौर शुक्रवार को भी जारी रहा। यही नहीं शुक्रवार को तो तीन घंटे तक लगातार रिमझिम बारिश हुई, जिससे बड़े दिनों बाद सावन की झड़ी लगी नजर आई। शहर में दिन भर में 13 मिमी बारिश दर्ज की गई। वहीं दूसरी ओर जिले भर में बारिश का आंकड़ा 6 17.4 मिमी पर पहुंच गया। भू अभिलेख विभाग के मुताबिक अभी तक श्योपुर क्षेत्र में 728 , विजयपुर में 446 और कराहल क्षेत्र में 678.3 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो