बाढ़ पीड़ितों ने घेरी तहसील, बोले प्रभारी पटवारी को हटाओ

कलेक्टर के नाम तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

By: Anoop Bhargava

Published: 07 Sep 2021, 09:46 PM IST

कराहल
प्रभारी पटवारी के खि़लाफ मंगलवार को बाढ़ पीड़ितों ने प्रदर्शन करते हुए तहसील का घेराव किया। तहसीलदार को कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपकर पटवारी को हटाने की मांग की। साथ ही पटवारी अशोक कुशवाह पर गंभीर आरोप लगाए। लोगों का कहना था कि समाज के लोगों को बाढ़ राहत राशि दिलाई जा रही है। पटवारी के खि़लाफ आदिवासी महिला व पुरूषों ने जमकर नारेबाज़ी की।
कराहल के प्रभारी पटवारी अशोक कुमार कुशवाह के खि़लाफं कराहल के बाढ़ पीड़ितों का ग़ुस्सा फूट गया है। तहसील कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन कर तहसीलदार मनीषा कोल को कलेक्टर शिवम वर्मा के नाम ज्ञापन दिया है। ज्ञापन देने आए आदिवासी महिला व पुरूषों ने जमकर पटवारी के खि़लाफ़ नारेबाजी की वहीं तहसीलदार मनीषा कोल जिंदाबाद के नारे लगाए है। पटवारी पर आरोप लगाते हुए कहा कि पटवारी अपनी जाति के लोगों के कार्य कर रहा है कुशवाह समाज के अपात्रों को बाढ़ राहत राशि दिलाने के साथ उनसे आधी राशि का बंटवारा कर रहा है। इससे पात्र लोग वंचित रह गए हैं। लोगों ने कहा कि पटवारी बोलता है में किसी से नही डरता क्षेत्रीय विधायक को पैसा देकर फिर से कराहल का प्रभार लिया है। किसी के पास जाओ शिकायत करो मुझे कोई फ़र्क नही पड़ता।
कुशवाह समाज ने एसडीएम के खिलाफ़ किया था आंदोलन
बीते कुछ दिन पहले तत्कालीन एसड़ीएम रवीश श्रीवास्तव ने पटवारी अशोक कुशवाह को सस्पेंड किया था। जिसको लेकर पटवारी अशोक कुशवाह के समर्थन में विजयपुर ,सबलगढ़, श्योपुर , कराहल क्षेत्र के कुशवाह समाज के लोगों ने रैली निकाल कर एसड़ीएम के खि़लाफ़ आंदोलन किया। कराहल पटवारी को बहाल करने की मांग की गई ।

Anoop Bhargava
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned