कमिश्नर बोले-कोरोना गाइड लाइन का कराएं पालन

कमिश्नर ने की गूगल मीट से संभाग के जिलों के कार्यों की समीक्षा

By: Anoop Bhargava

Published: 19 Mar 2021, 09:59 PM IST

श्योपुर,
ग्वालियर-चंबल संभाग के कमिश्नर आशीष सक्सेना ने शुक्रवार को गूगल मीट के माध्यम से चंबल संभाग के जिलों के कामकाज की समीक्षा की, साथ ही आवश्यक निर्देश भी दिए। जिसमें उन्होंने कहा कि शासन द्वारा निर्धारित की गई कोविड-19 की गाइडलाइन का जिलों में पालन सुनिश्चित कराएं, साथ ही फ्रंट लाइन वर्कर एवं हेल्थ केयर वर्कस को कोविड टीका का दूसरा डोज शत-प्रतिशत लगवाने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।
वर्चुअल बैठक में कमिश्नर सक्सैना ने कहा कि आईसोलेशन वार्ड की पूर्व की भांति ही व्यवस्था की जाए, साथ ही 45 से 59 वर्ष एवं 60 से अधिक उम्र के व्यक्तियों को भी कोविड टीका लगाने के लिए जिले, खंड के साथ-साथ ग्राम स्तर पर भी प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि 29 मार्च को होली का त्यौहार कोविड-19 की गाइडलाइन के पालन के साथ नागरिक अपने घरों में ही होली मनाएं और सभी जिलों में रोको-टोको अभियान से नागरिकों को मास्क लगाने, सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने की समझाइश दी जाए। बैठक में कमिश्नर ने आयुष्मान कार्ड, पेयजल कार्य समीक्षा, मनरेगा योजना अंतर्गत वित्तीय प्रगति, मध्यान्ह भोजन, किचिन निर्माण, स्वच्छ भारत मिशन, पथ विक्रेता योजना में हितग्राहियों को लाभ वितरण, बिजली बिल भुगतान, सीएम हेल्पलाइन सहित अन्य विषयों की समीक्षा की। गूगल मीट के दौरान कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कलेक्टर राकेश कुमार श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक संपत उपाध्याय, अपर कलेक्टर रूपेश उपाध्याय, एसीइओ सुधीर खांडेकर आदि सहित अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।
500 बिस्तरीय आइसोलेशन वार्ड तैयार-कलेक्टर
गूगल मीट में कलेक्टर श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया कि श्योपुर जिले में कोविड-19 के अतंर्गत पूर्व की भांति 500 बिस्तरीय आइसोलशन वार्ड की व्यवस्था रखी गई है। इसके अलावा जिला चिकित्सालय में 34 ऑक्सीजनयुक्त बेड एवं 10 बेड आईसीयू में है। इसके अलावा जिले में कोविड टीकाकरण का कार्य भी जिला चिकित्सालय के साथ सीएससी, पीएससी एवं उप स्वास्थ्य केन्द्र पर किया जा रहा है। टीका लगने वाले नागरिकों के डाटा को भी पोर्टल पर प्रतिदिन दर्ज करने की कार्यवाही की जा रही है। अभी तक कोरोना टीका का दूसरा डोज 60-70 प्रतिशत फ्रंटलाइन वर्कर एवं हेल्थकेयर वर्कर को लगाया जा चुका है।

Anoop Bhargava
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned