जनवरी माह में पहली बार 20 डिग्री से नीचे आया अधिकतम तापमान

देश के उत्तरी इलाकों में हो रही बर्फबारी से मैदानी इलाकों में कड़ाके की ठंड का दौर जारी है। जिले में न्यूनतम तापमान में लगातार गिरावट के बाद अब दिन का तापमान भी गिरने लगा है।

By: rishi jaiswal

Published: 28 Jan 2021, 11:14 PM IST

श्योपुर. देश के उत्तरी इलाकों में हो रही बर्फबारी से मैदानी इलाकों में कड़ाके की ठंड का दौर जारी है। जिले में न्यूनतम तापमान में लगातार गिरावट के बाद अब दिन का तापमान भी गिरने लगा है। गुरुवार को दिन भर चली सर्द हवाओं से अधिकतम तापमान भी ती डिग्री गिर गया है। जिसके चलते इस नए साल 2021 में पहली बार अधिकतम तापमान 20 डिग्री से नीचे आ गया है।


यही वजह रही कि गुरुवार को अधिकतम तापमान 19 डिग्री दर्ज हुआ, जबकि न्यूनतम तापमान 6 डिग्री पर अटका रहा। गुरुवार को 12 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से सर्द हवाएं भी चली, जिसके कारण धूप में भी ठिठुरन और गलन से राहत नहीं मिली। मौसम विभाग के मुताबिक पड़ रही कड़ाके की ठंड से फिलहाल राहत की उम्मीद नहीं है। मौसम प्रेक्षक रमेशचंद शर्मा ने बताया कि पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में दिख रहा है। जिसके चलते अभी तक न्यूनतम तापमान में गिरावट आ रही थी, लेकिन अब ठंडी हवाएं चलने से दिन का तापमान भी गिर रहा है। शर्मा ने बताया कि आगामी दिनों में तापमान ऐसा ही रहने की संभावना है।

अगले सप्ताह बदलेगा मौसम, छाएंगे बादल
अभी जनवरी के अंतिम दिनों में तो सर्दी से राहत की उम्मीद नहीं है, लेकिन मौसम विभाग की माने तो फरवरी के पहले हफ्ते में फिर मौसम बदलने की संभावना है। जिसके तहत 3 फरवरी को हल्के बादल छाएंगे और तापमान में बढ़ोत्तरी होगी। वहीं फरवरी के दूसरे सप्ताह में भी बादल छाने की संभावना है। इसके बाद सर्दी से कुछ राहत मिलने की संभावना है।

rishi jaiswal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned