scriptForest department caught half a dozen poachers | आधा दर्जन शिकारियों को वन विभाग ने दबोचा | Patrika News

आधा दर्जन शिकारियों को वन विभाग ने दबोचा

विजयपुर पूर्व वन परिक्षेत्र के छिमछिमा बीट पर की धरपकड़

Forest department aught half a dozen poachers, news in hindi, mp news, sheopur news

श्योपुर

Updated: January 10, 2022 11:21:31 pm

विजयपुर. तमाम रोक के बाद भी जंगलों में अवैध रूप से वन्य जीवों का शिकार किया जा रहा है। वन विभाग के तमाम प्रयास के बाद भी यह शिकारी अपने काम को अंजाम देने में पीछे नहीं हट रहे हैं। वन परिक्षेत्र रेंज पूर्व विजयपुर के जंगल से वन विभाग की टीम ने छह शिकारियों को छिमछिमा बीट के पास वन्य जीवों का शिकार करते रंगेहाथ पकड़ा। इनके कब्जे से सामान भी जब्त किया गया। शिकार करने वाले लोगों पर वन अधिनियम के तहत अपराध कायम कर विजयपुर न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उनको जेल भेज दिया गया। सूचना मिलने पर वन परिक्षेत्र अधिकारी विजयपुर पूर्व ने वन स्टाफ को बीट छिमछिमा के जंगल में भेजा।
,
आधा दर्जन शिकारियों को वन विभाग ने दबोचा,आधा दर्जन शिकारियों को वन विभाग ने दबोचा,आधा दर्जन शिकारियों को वन विभाग ने दबोचा,आधा दर्जन शिकारियों को वन विभाग ने दबोचा,आधा दर्जन शिकारियों को वन विभाग ने दबोचा,आधा दर्जन शिकारियों को वन विभाग ने दबोचा
टीम ने उनका पीछा किया

जब वन कर्मी जंगल में सर्चिंग कर रहे थे उसी दौरान आरोपी वन्य जीवों की तलाश कर रहे थे। जैसे ही उन्हें वन टीम दिखाई दी वह उसे देखकर भागने लगे। इस दौरान वन विभाग की टीम ने ुउनका पीछा किया। काफी लंबी मशक्कत के बाद वन विभाग के कर्मचारियों ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।
पकड़े गए आरोपी बनवारी पुत्र सामंत कुशवाह, मातादीन पुत्र लक्ष्मीनारायण कुशवाह, रामवरण पुत्र महीपति कुशवाह, सोनपाल पुत्र बनवारी कुशवाह, अशोक पुत्र रामू कुशवाह रामसिंह पुत्र हरिविलाश कुशवाह निवासी कटराकापुरा को छिमछिमा बीट के कक्ष क्रमांक आरएफ-798 में शिकार करने के लिए जाल लगाकर बैठे थे। इन आरोपियों से पिछले कारनामों के संबंध में भी पूछताछ की जा रही है।
न्यायालय विजयपुर में पेश किया

इसी दौरान वनकर्मियों से सभी को गिरफ्तार कर लिया। इनको वन अपराध की धारा 26(1)स, 52 वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम 1972 की धारा 2,51 गिरफ्तार कर न्यायालय विजयपुर में पेश किया गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election: चार दिन में बदल गया यूपी का चुनावी समीकरण, वर्षों बाद 'मंडल' बनाम 'कमंडल'दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेअब एसएसबी के 'ट्रैकर डॉग्स जुटे दरिंदों की तलाश में !सूर्य ने किया मकर राशि में प्रवेश, संक्रांति का विशेष पुण्यकाल आजParliament Budget session: 31 जनवरी से शुरू होगा संसद का बजट सत्र, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाArmy Day 2022: आज से नई लड़ाकू वर्दी में दिखेंगे हमारे जवान, सेना दिवस पर थलसेना प्रमुख लेंगे परेड की सलामीCDS बिपिन रावत के हेलीकॉप्टर हादसे की वजह आई सामने, वायुसेना ने दी जानकारीकोविड पॉजिटिव गर्भवती महिला के पेट में कोरोना से अधिक सुरक्षित है शिशु, जानिए कैसे महामारी के दौर में सुरक्षित रखें मां और बच्चे को
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.