scriptचार घंटे बिजली की लुकाछिपी,पसीना-पसीना हुए मरीज | Four hours of lightning, sweat-perspiring patients | Patrika News

चार घंटे बिजली की लुकाछिपी,पसीना-पसीना हुए मरीज

locationश्योपुरPublished: Apr 28, 2019 08:07:08 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

बिजली की लुकाछिपी बंद होने पर वार्ड में भर्ती मरीजों ने ली राहत की सास बिजली समस्या के लिए अस्पताल प्रबंधन और बिजली कंपनी एक दूसरे को बताते रहे जिम्मेदार

sheopur

sheopur

श्योपुर,
जिला अस्पताल में शनिवार को चार घंटे तक बिजली की लुकाछिपी का खेल चलता रहा। जिससे अस्पताल में भर्ती मरीज ४३ डिग्री तापमान के बीच गर्मी से पसीना-पसीना हो गए। गर्मी से चिल्ड्रन वार्ड में भर्ती बच्चे सबसे ज्यादा बेहाल नजर आए। जिनको गर्मी से राहत देने के लिए बच्चों के परिजन हाथों से हवा करते रहे। बिजली की यह समस्या चार घंटे बाद दुरुस्त हुई। तब कहीं जाकर मरीजों ने राहत की सांस ली। बिजली की लुकाछिपी के लिए अस्पताल प्रबंधन और बिजली कंपनी एक दूसरे को जिम्मेदार ठहराते रहे।
दरअसल जिला अस्पताल में शनिवार को बिजली की लुकाछिपी का खेल सुबह नौ बजे से शुरु हुआ,जो दोपहर एक बजे तक चला। इस दौरान बिजली कईबार गुल हुई। चूंकि इस समय गर्मी अपना कहर बरपा रही है,इसलिए बिजली गुल होते ही अस्पताल के वार्डो में अंधेरा हो गया और कूलर पंखे चलना बंद हो गए। जिससे जनरल वार्ड और सर्जिकल वार्ड सहित अन्य वार्डो में भर्ती मरीज गर्मी से बेहाल हो गए। सबसे अधिक परेशानी चिल्ड्रन वार्डमें भर्ती बच्चों को हुई। क्योंकि बच्चे बिजली जाने पर गर्मी से बेहाल हो गए।
समय से पहले उठ गए डॉक्टर,तलाशत रहे मरीज
ओपीड़ी में मरीजो को देखने के लिए बैठने वाले डॉक्टर भी समय से पहले उठ रहे है।शनिवार को कई डॉक्टर ओपीडी से समय से पहले ही उठ गए।जिसकारण मरीज डॉक्टरों को इधर-उधर तलाशते रहे।
वर्जन
हां,बिजली बार-बार गुल होती रही। यह समस्या हमारे यहां से नहीं,बल्कि बिजली कंपनी की ओर से थी। जो बिजली कंपनी की ओर से दुरुस्त करने पर दूर हुई।
डॉ आरबी गोयल,
सिविल सर्जन,श्योपुर
वर्जन
हमारे यहां से बिजली गुल नहीं हुई।न ही अस्पताल की ओर से बिजली बार-बार गुल होने की शिकायत आई। अस्पताल के अंदर ही कोईसमस्या रही होगी।
आरएस भदौरिया
प्रबंधक,बिजली कंपनी शहर श्योपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो