धान रोपने आए मजदूरों में से चार फिर निकले पॉजिटिव

बिहार से धान रोपने जिले में आए मजदूरों के पॉजिटिव निकलने का सिलसिला जारी है। शुक्रवार को जारी जांच रिपोर्ट में चार नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इनमें चारों बिहार से धान रोपने आए मजदूर हैं।

By: rishi jaiswal

Published: 24 Jul 2020, 10:39 PM IST

श्योपुर. बिहार से धान रोपने जिले में आए मजदूरों के पॉजिटिव निकलने का सिलसिला जारी है। शुक्रवार को जारी जांच रिपोर्ट में चार नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इनमें चारों बिहार से धान रोपने आए मजदूर हैं। यह मानपुर क्षेत्र के बहरादवा में काम कर रहे थे। जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इनको आईसोलेट कर लिया गया है। शुक्रवार को डीआरडीई से आईं 74 जांच रिपोर्ट में चार पॉजिटिव निकले। जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 212 पहुंच गई है।


उल्लेखनीय है कि बीते दिनों बड़ौदा क्षेत्र में 9 मजदूर पॉजिटिव मिले थे। इसके बाद प्रशासन ने बिहार व बाहर से आए मजदूरों के सैंपल कराए थे। सैंपल की रिपोर्ट डीआरडीई से आने के बाद चार बिहारी मजदूर फिर पॉजिटिव निकल आए। धान रोपने आए मजदूरों के पॉजिटिव निकलने से किसान चिंतित नजर आ रहे हैं। दरअसल धान रोपाई के लिए किसानों को मजदूर नहीं मिल रहे हैं ऐसे में उन्होंने बाहर से मजदूर बुलाए थे, लेकिन उनके कोरोना संक्रमित मिलने से धान रोपाई का काम प्रभावित हो रहा है।


ढोढर से 300 लोगों के लिए सैंपल
ढोढर में गुरुवार को एक साथ 12 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने कस्बे में टोटल लॉकडाउन कर दिया। वहीं शुक्रवार को पॉजिटिव आए मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों के सैंपल लेने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची। यहां माहौर बस्ती व अन्य क्षेत्र से करीब 300 से अधिक सैंपल लिए गए।


कोरोना को मात देेकर 11 मरीज हुए डिस्चार्ज
इनको अस्पताल प्रबंधन ने उनके घर पहुंचाने की व्यवस्था की।
शुक्रवार को आईसोलेट वार्ड में भर्ती ढोढर क्षेत्र के 2 व शहरी क्षेत्र के 9 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। आईसोलेट वार्ड में भर्ती मरीज नीतेश 18 वर्ष, शमीम अब्दुल रफीक 31 वर्ष, ममता बंसल 44 वर्ष, इफ्तार अली 50 वर्ष, नजमुल कश्मीर 45 वर्ष, सरवर मो, शकील 28 वर्ष, चिराग 25 वर्ष, मो. वसीम 70 वर्ष, भूमि 16 वर्ष, नारायण बंसल 46 वर्ष, गजानंद राठौर 30 वर्ष कोरोना को मात देकर घर रवाना हुए।

rishi jaiswal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned