जिले में चौथा कोरोना पॉजिटिव मिला, तीसरे पॉजिटिव मरीज का है पड़ौसी

- डीआरडीई से आई 20 जांच रिपोर्ट में 19 निगेटिव, एक पॉजिटिव
- कोरोना पॉजिटिव निकले 45 वर्षीय मरीज हसनपुर हवेली का निवासी

By: Anoop Bhargava

Published: 18 Apr 2020, 11:10 AM IST

श्योपुर
हॉट स्पॉट क्षेत्र हसनपुर हवेली का चौथा कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है। यह तीसरे कोरोना पॉजिटिव इलियास का पड़ौसी है। डीआरडीई से आई जांच रिपोर्ट में इसकी पुष्टि हुई है। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद रफीक खान को हसनपुर हवेली से जिला अस्पताल में आईसोलेट करने के बाद ग्वालियर के जयारोग्य अस्पताल रैफर कर दिया गया। हसनपुर हवेली में सबसे पहले रशीद खान उसके बाद उनकी बेटी और फिर इलियास कोरोना पॉजिटिव निकल चुका है। इस तरह अब जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढकऱ चार हो गई है। पॉजिटिव आए 45 वर्षीय रफीक को होम क्वारेंटाइन किया गया था।

45 वर्षीय रफीक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अनुविभागीय अधिकारी रुपेश उपाध्याय, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी दलबल के साथ बंजारा डेम स्थित हसनपुर हवेली पहुंचे और पॉजिटिव मरीज को एम्बुलेंस से जिला अस्पताल पहुंचाया। हसनपुर हवेली क्षेत्र को पहला पॉजिटिव केस मिलने के बाद सील कर दिया गया था। यहां रहने वाले लोगों की स्क्रीनिंग करने के साथ स्वास्थ्य अमले ने सैंपलिंग भी की थी। जिसमें 45 वर्षीय रफीक का सैंपल भी शामिल था। इसके साथ ही करीब 160 लोग क्वारेंटाइन किए गए।
दूध का बेचने का काम करता है मरीज
पॉजिटिव मिला चौथा मरीज दूध बेचने का काम करता है। हालांकि पहला पॉजिटिव मरीज रशीद मिलने के बाद हसनपुर हवेली को सील कर दिया गया था, इसलिए रफीक का यह काम बंद था। इसके परिवार में पत्नी व दो बच्चे हैं। प्रशासन ने इन लोगों को भी आईसोलेट कर लिया है। इनके भी सैंपल किए जाएंगे।

20 सैंपल रिपोर्ट में 19 निगेटिव
जिला अस्पताल से भेजे गए सैंपलों में से 20 की रिपोर्ट शुक्रवार को आई। इसमें 19 रिपोर्ट निगेटिव और एक पॉजिटिव आई। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य और जिला प्रशासन सतर्क हो गया है। क्योंकि पॉजिटिव केस हसनपुर हवेली हॉट स्पॉट जोन का ही था। हालांकि यहां पहले से ही आवाजाही प्रतिबंध है। साथ ही क्षेत्र में निवासरत लोगों को भी घरों से न निकलने की हिदायत प्रशासन ने दे रखी है।
पॉजिटिव मरीज के परिवार के पांच सदस्य और दो डॉक्टरों सहित 10 के लिए सैंपल
जिला अस्पताल में शुक्रवार को तीसरे पॉजिटिव मरीज के परिवार के पांच सदस्य, दो डॉक्टर सहित दस के सैंपल लिए गए। इनमें एक सुरक्षाकर्मी व दो अन्य लोग शामिल हैं। अब तक 12 हजार 134 लोगों की स्क्रीनिंग होने के साथ 287 के सैंपल लिए जा चुके हैं।

Anoop Bhargava Bureau Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned