पुलिस की शह, बेखौफ रेत खनन

विभिन्न थाना क्षेत्र व चौकियों से पुलिस के सामने निकल रहे टै्रक्टर ट्रॉली

Fueled by police, fearless sand mining, news in hindi, mp news, sheopur news

By: संजय तोमर

Published: 23 May 2021, 10:40 PM IST

श्योपुर. लॉकडाउन के बीच जगह-जगह नाकाबंदी के बाद भी रेत का खनन जारी है। बड़ौदा, ढोढर, वीरपुर, मानपुर थानों के साथ सामरसा चौकी पुलिस की शह पर रेत का अवैध परिवहन धड़ल्ले से हो रहा है। शनिवार को भोगिका तिराहे पर तहसीलदार राघवेन्द्र सिंह कुशवाह द्वारा रेत से भरी एक ट्रैक्टर-ट्रॉली पकडऩे से इस बात की पुष्टि हो गई कि रेत का अवैध परिवहन हो रहा है। जबकि पुलिस इस बात से इनकार करती नजर आती है।

जिले में अवैध रेत का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां रेत की कोई भी खदान लीज पर नहीं है फिर भी रेत की चोरी बेखौफ हो रही है। शासन-प्रशासन, खनिज, वन विभाग व पुलिस लाख सफाई दे ,कार्रवाई की बात करें लेकिन रेत का कारोबार नहीं रूका है। इस कारोबार पर आज तक कोई बड़ी कार्रवाई नहीं हुई। यही कारण है कि कारोबार पर आज तक ना तो रुकावट आई और ना ही इन्हें कानून का भय है।

लॉकडाउन फिर भी हो रेत की अवैध निकासी
रेत के अवैध खेल में इस समय लॉकडाउन अवैध रेत खनन के लिए सुनहरा अवसर लेकर आया है। लॉकडाउन होते ही क्षेत्र के रेत कारोबारी नदियों से अवैध रूप से रेत का खनन परिवहन कर रहे हैं। पांच से अधिक थाना क्षेत्रों से देर शाम से लेकर सुबह आठ बजे तक ट्रैक्टर मालिकों द्वारा चंबल, बनास नदी से अवैध रेत का परिवहन किया जा रहा है।

संजय तोमर Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned