scriptसामान्य प्रेक्षक का लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर फोकस | General Observer Focus on Preparations for Lok Sabha Elections | Patrika News

सामान्य प्रेक्षक का लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर फोकस

locationश्योपुरPublished: Apr 23, 2019 08:43:15 pm

Submitted by:

Anoop Bhargava

– प्रेक्षक बाष्र्णेय ने ली बैठक दिए निर्देश, किया निरीक्षण

sheopur

सामान्य प्रेक्षक का लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर फोकस

श्योपुर
सामान्य प्रेक्षक विवेक बाष्र्णेय मंगलवार को श्योपुर पहुंचे। सामान्य प्रेक्षक ने कलेक्टर बसंत कुर्रे व पुलिस अधीक्षक नगेन्द्र सिंह से लोकसभा चुनाव की तैयारियों की जानकारी ली। दिनभर उनका फोकस चुनाव की तैयारियों पर रहा। अफसरों के साथ बैठक करने के बाद सामान्य प्रेक्षक बाष्र्णेय ने एमसीएमसी, कंट्रोलरूम व स्ट्रांगरूम की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
सामान्य प्रेक्षक बाष्र्णेय ने बैठक के दौरान कहा कि लोकसभा निर्वाचन के तहत सभी व्यवस्थाएं समय-सीमा में पूरी कर ली जाएं। इस दौरान उन्होंने कहा कि आयोग के दिशा निर्देशके तहत की सभी कार्रवाई की जाएं। सुरक्षा को लेकर भी पुख्ता इंतजाम किए जाएं। मीडिया सेल में नियुक्त अधिकारी व कर्मचारियों को खबरों पर सतत् निगरानी रखने के निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक नगेन्द्र सिंह ने बैठक में बताया कि सुरक्षा के लिए तीन कंपनियां तैनात की गई हैं।
एमसीएमसी एवं कंट्रोलरूम की देखी व्यवस्थाएं
सामान्य प्रेक्षक विवेक बाष्र्णेय ने कलेक्ट्रेट श्योपुर में संचालित मीडिया सेल एमसीएमसी व जिला स्तरीय कंट्रोलरूम में पहुंचकर व्यवस्थाएं देखी। कंट्रोलरूम में रखी पंजी का अवलोकन किया। इसके साथ ही सामान्य प्रेक्षक ने पॉलीटेक्निक कॉलेज में बनाए गए स्ट्रॉगरूम का भी निरीक्षण किया। उन्होंने प्रेक्षक, जिला निर्वाचन अधिकारी, पुलिस अधीक्षक, एआरओ के बैठने द की व्यवस्थाएं भी देखी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो