200 बीघा जमीन से अवैध कब्जा हटवाने घेरी तहसील

200 बीघा जमीन से अवैध कब्जा हटवाने घेरी तहसील
200 बीघा जमीन से अवैध कब्जा हटवाने घेरी तहसील

Anoop Bhargava | Updated: 12 Oct 2019, 08:21:36 PM (IST) Sheopur, Sheopur, Madhya Pradesh, India

- विजयपुर विधायक के नेतृत्व में आदिवासियों ने किया प्रदर्शन
- बोले..दंबगों ने जोत दी जमीन जब्त करो टै्रक्टर, तहसीलदार के नाम सौंपा ज्ञापन

श्योपुर/कराहल
ग्राम पनार में कलमी के दबंगों ने आदिवासियों की 200 बीघा जमीन पर कब्जा कर लिया। इतना ही नहीं जमीन की ट्रैक्टर से जुताई भी कर दी। ऐसे में विजयपुर विधायक सीताराम आदिवासी के नेतृत्व में शानिवार को आदिवासी समाज के नेता तहसील पहुंचे और प्रदर्शन किया। तहसीलदार के मुख्यालय पर न मिलने के कारण तहसील में मौजूद पटवारियों को ज्ञापन देकर आदिवासी समाज के लोग चले गए।

ज्ञापन के जरिए जमीन जोत रहे दबंगों पर कार्रवाई करने की मांग की गई है। साथ ही जमीन जोत रहे ट्रैक्टरों को जब्त करने की मांग भी की। पनार गांव के आदिवासी और सहरिया विकास परिषद के मुकेश मल्होत्रा, चौरासी महापंचायत के टुंडाराम आदिवासी, सरपंच नंदकिशोर आदिवासी इस विरोध प्रदर्शन के दौरान मौजूद थे।

तहसीलदार के नाम दिए गए ज्ञापन में बताया गया है कि ग्राम पनार में आदिवासियों की भूमि लगभग 200 बीघा पर गुर्जर मारबाड़ी द्वारा ट्रैक्टरों से जोत कर कब्जा कर लिया गया। आदिवासी नेताओं ने कहा कि ट्रैक्टरों को रुकवाकर जब्त किया जाए। साथ ही दबंग लोगों पर कानूनी कार्रवाई की जाए। इसके साथ ही आदिवासी समाज ने तहसीलदार को चेतावनी दी है कि अगर दबंगों पर कार्रवाई नहीं की गई और उन्हें जमीन से बेदखल नहीं किया गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned