scriptकिराना, सब्जी दुकान पर बाजार भाव से ज्यादा दाम की वसूली | Grocery, vegetable shop fetched more than market price | Patrika News

किराना, सब्जी दुकान पर बाजार भाव से ज्यादा दाम की वसूली

locationश्योपुरPublished: Mar 27, 2020 01:23:22 pm

Submitted by:

Anoop Bhargava

– शिकायत मिलने पर सोईंकला क्षेत्र में पहुंची प्रभारी तहसीलदार- कीमत से ज्यादा वसूली पर दुकान सील करने के निर्देश

किराना, सब्जी दुकान पर बाजार भाव से ज्यादा दाम की वसूली

किराना, सब्जी दुकान पर बाजार भाव से ज्यादा दाम की वसूली

श्योपुर/सोईंकला
लॉक डाउन के दौरान कोई भी सामान बाजार भाव अथवा प्रिंट रेट से ज्यादा बेचने वालों की खैर नहीं होगी। ऐसे दुकानदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। इस तरह के निर्देश प्रशासन पहले ही जारी कर चुका है। बावजूद इसके दुकानदार बाजार भाव से ज्यादा दाम वसूल रहे हैं। जिले भर में इस तरह की स्थिति बनी हुई है। गुरुवार को सोईंकला क्षेत्र में सामान बाजार भाव व प्रिंट रेट से ज्यादा बेचने की शिकायत मिलने पर प्रभारी तहसीलदार रंजनी बघेल मौके पर पहुंची। प्रभारी तहसीलदार बघेल ने रोजमर्रा का सामान बेचने वाले दुकानदार व सब्जी विक्रेताओं को तय रेट पर सामान बेचने की हिदायत दी। साथ ही उनसे कहा कि अब शिकायत मिली तो शिकायत सील कर दी जाएगी।
कोरोना वायरस के चलते लॉक डाउन जिले में घोषित। इस दौरान दुकानें खुलने का समय निर्धारित है। निर्धारित समय पर दुकानें खुलने पर लोग जब सब्जी व किराने का सामान लेने पहुंच रहे हैं तो उन्हें बाजार रेट से ज्यादा पर सामान दुकानदार दे रहे हैं। किराना सामान के साथ सब्जी, दूध-दही, साबुन आदि सामान अधिक दामों पर बिकने से लोग परेशान हैं। शिकायत के बाद सोईंकला पहुंची प्रभारी तहसीलदार रंजनी बघेल ने सब्जी विक्रेता, किराना दुकानदार, मेडिकल स्टोर संचालकों को बाजार रेट पर ही सामान देने को कहा। किराना दुकानदारों व अन्य को रेट लिस्ट चस्पा करने की हिदायत दी। साथ ही सामान लेने आने वाले लोगों के लिए दूरी बनाए रखने गोल घेरा बनाने के निर्देश दिए।
नहीं पहुंच पा रहा थोक सामान
आवागमन बाधित रहने से जिले में थोक सामान नहीं पहुंच पा रहा है। इस कारण किराना सामान के साथ अन्य जरुरत की चीजों की किल्लत को लेकर भी व्यापारी व दुकानदार चितिंत हैं। ट्रांसपोर्ट बंद रहने के कारण माल पहुंचने में दिक्कत हो रही है। ऐसे में जिला प्रशासन को थोक सामान जिले में पहुंच सके इसके लिए प्रबंधन करना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो