scriptमानदेय न मिलने से नाराज अतिथि शिक्षक अद्र्वनग्न होकर मागेंगे भिक्षावृत्ति | Guest teachers angry at non-payment of honorarium will ask for begging | Patrika News

मानदेय न मिलने से नाराज अतिथि शिक्षक अद्र्वनग्न होकर मागेंगे भिक्षावृत्ति

locationश्योपुरPublished: Oct 20, 2019 08:38:20 pm

Submitted by:

Anoop Bhargava

– अनुविभागीय अधिकारी को सौंपा मांगों का ज्ञापन- इधर कराहल में जनपद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सरपंचों को नहीं मिला चार माह से मानदेय

sheopur

मानदेय न मिलने से नाराज अतिथि शिक्षक अद्र्वनग्न होकर मागेंगे भिक्षावृत्ति

श्योपुर
ओछापुरा और सहसराम संकुल के अतिथि शिक्षक मानदेय नहीं मिलने से नाराज हैं। रविवार को अतिथि शिक्षक कांग्रेस ने बैठक कर आंदोलन की रणनीति तैयार की। इस दौरान निर्णय लिया गया कि 23 अक्टूबर तक मानदेय का भुगतान नहीं किया गया, तो अद्र्वनग्न होकर भिक्षावृत्ति मागेंगे।
अतिथि शिक्षक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष शैलेन्द्र धाकड़ ने बताया कि सत्र 2018-19 का भुगतान अब तक नहीं हुआ है। वहीं वर्तमान सत्र 2019-20 के भुगतान का इंतजार भी अतिथि शिक्षक कर रहे हैं। दीपावली का त्यौहार नजदीक है ऐसे में अतिथि शिक्षकों को आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। मानदेय भुगतान जल्द किए जाने की गुहार अफसरों से लगा चुके हैं, लेकिन समाधान नहीं हो सका। इसलिए अब आंदोलन करने की रणनीति बना ली गई है।
इधर कराहल में जनपद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष भी कर रहे मानदेय का इंतजार
कराहल जनपद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, जनपद सदस्य और सरपंचों को चार माह से मानदेय नहीं मिला है। सरपंचों ने जनपद सीईओ से चार माह का मानदेय दीपावली से पहले देने की मांग की है। कराहल जनपद पंचायत की 50 पंचायतों के सरपंचों, जनपद सदस्यों एव अध्यक्ष उपाध्यक्ष को मानदेय नहीं मिला है। सरपंच संघ के ब्लॉक अध्यक्ष नन्दकिशोर आदिवासी ने बताया कि बीते चार माह से मानदेय नहीं मिला है। अब जनपद सीईओ से मांग रखी है । जनपद सीईओ एसएस भटनागर ने सरपंचों को जल्द मानदेय दिए जाने का आश्वासन दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो