scriptआधा दर्जन विद्यालय और आंगनबाड़ी केंद्र मिले बंद | Half a dozen schools and Anganwadi centers found closed | Patrika News
श्योपुर

आधा दर्जन विद्यालय और आंगनबाड़ी केंद्र मिले बंद

एसडीएम ने अनुपस्थित शिक्षकों और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का एक दिन का वेतन राजसात करने के दिए निर्देश
Half a dozen schools and Anganwadi centers found closed, news in hindi, mp news, sheopur news

श्योपुरOct 27, 2021 / 11:32 pm

संजय तोमर

आधा दर्जन विद्यालय और आंगनबाड़ी केंद्र मिले बंद

आधा दर्जन विद्यालय और आंगनबाड़ी केंद्र मिले बंद

विजयपुर. एसडीएम नीरज शर्मा ने बुधवार को विकासखंड विजयपुर के सरकारी विद्यालयों व आंगनबाड़ी केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया। जिसमें कुछ स्कूल खुले जरुर मिले, लेकिन उनमें शिक्षक नहीं थे। इस पर एक- एक दिन का वेतन राजसात करने की कार्रवाई के लिए संबंधित विभाग को निर्देश दिए।
चिलवानी विद्यालय बंद मिलने पर ग्रामीणों से एसडीएम ने पूछा तो बताया गया कि साहब प्राथमिक विद्यालय महीनों से नहीं खुला। इस पर एसडीएम ने अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के साथ वेतन रोकने के के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।
एसडीएम नीरज शर्मा सबसे पहले सुनवई गांव में प्राथमिक विद्यालय एवं माध्यमिक विद्यालय पहुंचे। जहां रामकिशन , संगीता त्रिवेदी , मंजूश्री व प्राथमिक विद्यालय में बैजनाथ , कृष्णा बंसल अनुपस्थित मिले। वहीं सुनवई की दोनों आंगनबाड़ी केन्द्र बंद थे। सभी का एक एक दिन का वेतन राजसात करने की कार्रवाई के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए।
चिलवानी माध्यमिक विद्यालय खुला मिला जिसमें एक शिक्षक उपस्थित मिला दूसरा शिक्षक गायब एवं प्राथमिक विद्यालय महीनों से नहीं खुलने की ग्रामीणों ने जानकारी दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो