breaking : भारी बारिश से उफनी नदियां,सीप की बाढ में फंसे दो चरवाहे,अन्य जगहों पर भी यह स्थिति

भारी बारिश से उफनी नदियां,सीप की बाढ में फंसे दो चरवाहे,अन्य जगहों पर भी यह स्थिति

By: monu sahu

Published: 24 Jul 2018, 05:16 PM IST

श्योपुर। जिले में गत सप्ताहभर से जारी बारिश ने बाढ के हालात पैदा कर दिए हैं, जिले का सूंडी गांव जहां पार्वती नदी की बाढ़ में फंसकर टापू बन गया है। वहीं सूंडी के रास्ते भी चंबल की बाढ से बंद हो गए हैं। यही नहीं मानपुर गांव के पास सीप नदी के पास लगे गांव में बकरियां चराने गए दो चरवाहों सहित 4 लोग और कुछ मवेशी फंस गए हैं, जिन्हें निकालने को लेकर मानपुर थाना पुलिस ने श्योपुर के बाढ राहत दल को सूचना दे दी है। जिनके पहुंचने का इंतजार किनारे पर खड़े ग्रामीणों के साथ ही पुलिस को बना हुआ है।

बड़ी खबर : भारी बारिश से पार्वती नदी उफान पर,बढ़ा खतरा, कई जिलों में अलर्ट

बताया गया है कि मानपुर के ग्रामीणदेवीराम पुत्र नाथूलाल और रामगढी पुत्री घनश्याम बैरवा मवेशी चराने के लिए बालापुरा के आगे धीरोली की ओर चले गए थे,अचानक से सीप नदी में उफान आ गया और वह एक टापू पर फंस गए। धीरोली और बालापुरा के बीच में सीप की बाड़ से बने टापू पर फंसे इन लोगों को निकालने केलिए जिले का बाढ़ राहत दल रवाना हो गया है, जिसके द्वारा रेसक्यू करके इन्हें निकाले जाने की बात बताई जा रही है।

PHOTO GALLERY: कई साल से सूखे पड़े डेमों में आया पानी, देखें तस्वीरें

 

 

कोटा बारां के साथ ही ट्रेन ट्रेक से प्रभावित

भारी बारिश से पार्वती नदी जबर्दस्त उफान पर बनी हुई है, जहां इसके उफान से खातोली पुलिया पर 10 फुट पानी चल रहा है और श्योपुर का संपर्क कोटा क्षेत्र से कट गया है। वहीं कुहांजापुर पुल पर भी पानी आ गया है, जिसकारण से बारां से भी श्योपुर का संपर्क कट गया है। पार्वती नदी के इस उफान से सूंडी गांव टापू में बदल गया है। इधर सरारी नदी के उफान पर आ जाने से नैरोगेज ट्रेक गिरधरपुर के पास पानी में डूब गया है। जिसकारण से ट्रेन आवागमन भी प्रभावित हुआ।

seap river sheopur

टापू बने कई गांव
भारी बारिश से जिला मुख्यालय से कई गांव का संपर्क कट गया है। वहीं बड़ौदा एक दफा फिर से नालों के उफान से टापू बन गया है। इसके साथ ही सूंडी और सांड गांव भी चंबल पार्वती की बाड़ से टापू में बदल गए हैं। कदवाल नदी के उफान से श्योपुर के गुप्तेश्वर मंदिर क्षेत्र पानी में डूब गया और सैमल्दा हवेली, मयापुर आदि गांव से उसका संपर्क कट हो गया है। भिलवाडिया, सारसिल्ली, लहचौड़ा गांव के रास्ते भी आज बारिश से जलमग्र हो गए और कुछ घरों में पानी भी घुस गया।

रातभर में आवदा में आया 5 फुट पानी
रातभर की बारिश से नदी नालों के उफनने से आवदा बांध में रातभर में 5 फुट पानी आया है। सोमवार के 33 फुट से बढकर आज दोपहर 2 बजे आवदा का जल स्तर 38 फुट हो गया था।

monu sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned