script

50 लाख रुपए जमा नहीं किए तो काट दिए जाएंगे नपा के विद्युत कनेक्शन

locationश्योपुरPublished: Dec 25, 2017 03:05:12 pm

Submitted by:

shyamendra parihar

विद्युत वितरण कंपनी ने नगर पालिका अधिकारी को पत्र लिखकर दी चेतावनी

electricity bill
श्योपुर. विद्युत वितरण कंपनी दिसंबर के बाद नगर पालिका के विद्युत कनेक्शन काट सकती है। ऐसा हम नहींं कह रहे हैं बल्कि महाप्रबंधक विद्युत वितरण कंपनी की ओर से इस तरह का पत्र नगर पालिका प्रशासन को लिखा गया है। जिसमें स्पष्ट लिखा गया है कि एक करोड़ १६ लाख रुपए की बकाया राशि में से यदि कम से कम ५० लाख रुपए की अदायगी न की गई तो विद्युत कनेक्शन विच्छेदित कर दिए जाएंगे। साथ ही स्पष्ट किया गया है कि इसके बाद की स्थितियों के लिए नपा प्रशासन खुद जिम्मेदार होगा।

विद्युत वितरण कंपनी महाप्रबंधन ने नपा प्रशासन को लिखे पत्र में बताया है कि नपा के ७० जलदाय विभाग के और पांच स्ट्रीटलाइट के कुल ७५ विद्युत कनेक्शन हैं। और इन कनेक्शनों पर माह मार्च में कंपनी का जलदाय विभाग के कनेक्शनों पर १९.४९ लाख रुपए और स्ट्रीटलाइट कनेक्शनों पर ६०.८२ लाख रुपए की राशि बकाया थी। इसके बाद शासन से प्रदान की गई ५०.९५ लाख रुपए की राशि और नपा की ओर से दी गई २०.०१ लाख और ३१.४० लाख रुपए की राशि जो कंपनी के खाते में जमा कराई गई, उसका समायोजन विद्युत बिलों में करके पूरी जानकारी दे दी गई।

इसके बाद से बिलों की अदायगी कंपनी को नियमित रूप से नहीं की गई है, परिणामस्वरूप अब बकाया बिल की राशि जलदाय कनेक्शनों के ७० कनेक्शनों पर ७२.४४ लाख और स्ट्रीट लाइट के ४३.६५ लाख हो गई है।जिसे लगातार मांगा जा रहा है, मगर अदा नहीं किया जा रहा है। अक्टूबर माह के दौरान राशि की मांग करने पर और न चुकाए जाने की स्थिति जब कनेक्शन काटने की बात विद्युत वितरण कंपनी की ओर से कही गई तब नपाध्यक्ष ने कहा कि कोई माइ का लाल नहीं जो कनेक्शन काट सके, इसके बाद जब कलेक्टर को मामले की जानकारी दी गई इसके बाद नपा की ओर से दो लाख रुपए की राशि प्रदान की गई। मगर बकाया राशि बड़ी है और इसके बाद से नबंवर और दिसंबर दोनों माह में राशि की मांग की जाती रही है, अगर अब राशि न चुकाई गई तो कंपनी नपा के सभी विद्युत कनेक्शन काट देगी।

ट्रेंडिंग वीडियो