किले से नजारा देखे बोले होलकर इट्स ब्यूटीफुल

- यशवंतराव होलकर ने पर्यटन के साथ किले में तलाशी निवेश की संभावनाएं
- अहिल्या रिसोर्ट के एमडी होलकर परिवार के साथ पहुंचे श्योपुर
- नेरोगेज ट्रेन सहित काष्टकला का भी किया अवलोकन

श्योपुर
पर्यटन के साथ किले में निवेश की संभावनाएं तलाशने अहिल्या रिसोर्ट के एमडी यशवंतराव होलकर ने श्योपुर किले का अवलोकन किया। इस दौरान उनका फोकस गुरु महल रहा। हालांकि उन्होंने निवेश को लेकर कोई संकेत नहीं दिए, लेकिन गुरु महल सहित किला व बाबड़ी की संरचना की तारीफ की। किले से सीप नदी और दिखने वाले अन्य नजारे निहारने के बाद उन्होंने कहा इट्स ब्यूटीफुल। पर्यावरण के लिहाज से अहिल्या रिसोर्ट के एमडी यशवंतराव को किले का वातावरण बेहतर लगा।

मंगलवार की शाम अहिल्या रिसोर्ट के एमडी होलकर अपने परिवार के साथ श्योपुर पहुंचे। बुधवार की सुबह परिवार सहित किले का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने किले से ही राम जानकी मंदिर में आरती का दृश्य देखा। किले में बाबड़ी का अवलोकन करने के दौरान वह उसकी संरचना को देखकर प्रसन्न हुए। पर्यावरण व पर्यटन की दृष्टि से किला अहिल्या रिसोर्ट के एमडी के मन को तो भा गया है, लेकिन देखना यह है कि वह यहां निवेश को लेकर क्या सोचते हैं। इस दौरान अनुविभागीय अधिकारी रुपेश उपाध्याय, डीएफओ कूनो प्रकाश वर्मा के अलावा आर्कोलॉजी और पर्यटन विभाग के भोपाल से आए अफसर भी मौजूद थे। गुरुवार को होलकर परिवार कूनो नेशनल पार्क का भ्रमण करेगा।
पहुंचे बाजार देखी काष्टकला
अहिल्या रिसोर्ट के एमडी होलकर हेरिटेज संपत्तियों में निवेश करने की दृष्टि से श्योपुर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने किले का भ्रमण तो किया ही साथ ही श्योपुर की लोकप्रिय काष्टकला को देखने बाजार भी पहुंचे। होलकर ने काष्टकला को बढ़ावा देने वाले कारीगारों से चर्चा करते के साथ इसे अपने क्षेत्र में बढ़ावा देने की बात कही। काष्टकला से बने उत्पाद की उन्होंने तारीफ की।
नेरोगेज ट्रेन का जाना इतिहास
श्योपुर की पहचान नेरोगेज ट्रेन को देखने भी अहिल्या रिसोर्ट के एमडी होलकर गए। स्टेशन का अवलोकन करने के साथ उन्होंने ट्रेन को भी देखा। इसके साथ ही उन्होंने एसडीएम रुपेश उपाध्याय से इसका इतिहास जाना। इसके साथ ही होलकर ने एसडीएम द्वारा तैयार कराए गए जिले के पर्यटन स्थलों को दर्शते कैलेंडर की सराहना की।

Anoop Bhargava Bureau Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned