scriptइकलौद में घोड़ी को आई सवारी,सामरसा में भोपा ने चंबलनदी से पकड़ा सांप | Horse riding in Iklod, Bhopa caught snake from Chambalandi in Samarsa | Patrika News

इकलौद में घोड़ी को आई सवारी,सामरसा में भोपा ने चंबलनदी से पकड़ा सांप

locationश्योपुरPublished: Sep 08, 2019 08:12:16 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

जिले के कई गांवों और कस्बों में आयोजित हुए तेजाजी के मेले,मेले में उमड़ा जन सैलाब

इकलौद में घोड़ी को आई सवारी,सामरसा में भोपा ने चंबलनदी से पकड़ा सांप

इकलौद में घोड़ी को आई सवारी,सामरसा में भोपा ने चंबलनदी से पकड़ा सांप

श्योपुर
भादौ शुक्ल दशमी पर रविवार को जिले के कई गांवों और कस्बों में लोक देवता वीर तेजाजी के मेले आयोजित किए गए, इस मौके पर विभिन्न गांवों कस्बों में तेजाजी के थानकों पर पूजा-अर्चना व दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा।सबसे खास नजारा जिले के इकलौद और सामरसा में आयोजित तेजाजी मेले के दौरान देखने को मिला।
विजयपुर तहसील के ग्राम इकलौद में घोडी को तेजाजी की सवारी आई। जिसके बाद घोडी के द्वारा सर्पदंश के शिकार हुए लोगों के बंध काटे गए। जबकि ग्राम पंचायत दांतरदा के ग्राम सामरसा में भोपा को आई सवारी चंबल नदी से जिंदा सांप गले में डालकर लाई। सामरसा में तेजा दशमी पर भोपा को आई सवारी ने अपने थानक से उठकर चंबल नदी का रुख किया, जहां मौजूद सैंकड़ों ग्रामीणों के समक्ष चंबल नदी में डुबकी लगाई और सांप को पकड़ लिया। सांप को गले में डालकर भोपा वापस अपने थानक पर पहुंचा,जहां सर्प दंश पीडि़तों का उपचार किया। इसके बाद भोपा वापस सांप को नदी में छोडऩे गया।
यहां भी लगे तेजाजी मेले,उमड़े लोग
तेजा दशमी पर जहां श्योपुर में हजारेश्वार पार्कऔर गिर्राज घाट पर तेजाजी मेले आयोजित हुए। वहीं सोंईकलां,कराहल, मानपुर,रन्नौद,जावदेश्वर, नागदा, सहित आसपास के कई गांवों में भी तेजाजी मेले आयोजित हुए। जहां बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। इस दौरान तेजाजी के थानक पर सर्पदंश के बंध भी काटे गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो