scriptबच्चों के लिए अस्पताल में खुलेगा आइसीयू | ICU to open in hospital for children | Patrika News

बच्चों के लिए अस्पताल में खुलेगा आइसीयू

locationश्योपुरPublished: Feb 06, 2019 07:49:02 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

गंभीर बच्चों के इलाज के लिए अस्पताल प्रबंधन कर रहा आइसीयू खोलने की तैयारियां

sheopur

sheopur


एलएन शर्मा श्योपुर,
जिला अस्पताल में गंभीर हालत में पहुंचने वाले बच्चों को शीघ्रता के साथ इलाज मिलना संभव हो सकेगा। वजह यह है कि गंभीर बीमार बच्चों के इलाज के लिए अस्पताल प्रबंधन बच्चों के लिए पृथक आइसीयू खोलने की तैयारियां कर रहा है। ताकि बच्चों को हालत बिगडऩे पर रैफर न करना पड़े और उनको जिला अस्पताल में इलाज मिल सके। हालांकि जिला अस्पताल में डॉक्टरों की कमी है। मगर अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि आइसीयू खोलने के लिए तैयारी कर रहे है। मगर इसका संचालन तभी शुरु करेगे,जब शासन से डॉक्टरों की उपलब्धता हो जाएगी।
दरअसल जिला अस्पताल प्रबंधन, अस्पताल को व्यवस्थित कर रहा है। इसके लिए अलग-अलग वार्डबना दिए है और बच्चों को भर्तीकरने के लिए भी पृथक वार्डबना दिया गया है। लेकिन वार्डमें भर्ती बच्चों की हालत बिगडऩे या गंभीर हालत में बच्चों के अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों के द्वारा उनको रैफर करना पड़ता है।क्योंकि बच्चों के इलाज के लिए जिला अस्पताल में जरुरी चिकित्सा सुविधा नहीं है।यही वजह हैकि अस्पताल प्रबंधन बच्चों के लिए पृथक आइसीयू खोलने की तैयारियां कर रहा है।अस्पताल प्रबंधन का मानना हैकि बच्चों के लिए आइसीयू खुलने पर गंभीर बीमार बच्चों को रैफर नहीं करना पड़ेगा और उनको जिला अस्पताल में इलाज उपलब्ध हो सकेगा।
आडे आएगी डॉक्टरों की कमी !
जिला अस्पताल में बच्चों के लिए आइसीयू खोलने की योजना अस्पताल प्रबंधन बना तो रहा है। मगर अस्पताल प्रबंधन की इस योजना को धरातल पर उतरने में डॉक्टरों की कमी आड़े आ सकती है। ऐसा इसलिए कि जिला अस्पताल में डॉक्टरों की कमी है और डॉक्टरों की कमी के कारण जिला अस्पताल में पहले से खुले आइसीयू का संचालन ठीक तरह से नहीं हो पा रहा है।
वार्डमें प्रतिदिन दर्जनभर बच्चे होते है भर्ती
जिला अस्पताल में बच्चों को भर्तीकरने के लिए पीडियाट्रिक वार्ड बना दिया गया है। जिसमें प्रतिदिन दर्जनभर बच्चे भर्ती हो रहे है।
वर्जन
बच्चों के लिए आइसीयू खोलने की योजना है।मगर आइसीयू का संचालन तभी शुरु करेगे,जब जिला अस्पताल में डॉक्टरों की संख्या बढ़ जाएगी। डॉक्टरों की संख्या बढ़ाने के लिए हमने शासन को लिख दिया है।
डॉ आरबी गोयल
सिविल सर्जन,श्योपुर
वर्जन
जिला अस्पताल में डॉक्टरों की संख्या बढ़ाए जाने की मांग शासन के समक्ष रखेगे और प्रयास करेगे कि डॉक्टरों की कमी जल्द दूर हो जाए। ताकि श्योपुर के लोगो को अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सके।
बाबू जंडेल
विधायक,श्योपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो