scriptएम्बुलेंस नहीं पहुंची, तो निजी वाहनों से कुपोषित बच्चों को कराया भर्ती | If ambulance did not reach, malnourished children admitted in private | Patrika News

एम्बुलेंस नहीं पहुंची, तो निजी वाहनों से कुपोषित बच्चों को कराया भर्ती

locationश्योपुरPublished: Aug 07, 2019 07:56:19 pm

Submitted by:

Anoop Bhargava

– महिला एवं बाल विकास की परियोजना टीम ने 12 कुपोषित बच्चों को कराया भर्ती

sheopur

एम्बुलेंस नहीं पहुंची, तो निजी वाहनों से कुपोषित बच्चों को कराया भर्ती

श्योपुर/कराहल
महिला एवं बाल विकास परियोजना कराहल के सेक्टरों में कुपोषित बच्चों को खोजकर कर्मचारी एनआरसी तक पहुंचा रहे हैं। बुधवार को 12 कुपोषित बच्चों को एनआरसी में भर्ती कराया गया। 108 एम्बुलेंस न पहुंचने पर परियोजना टीम ने निजी वाहनों से बच्चों को एनआरसी तक पहुंचाया।
महिला एवं बाल विकास के अधिकारी नितिन मित्तल, पर्यवेक्षक सुषमा सोनी, पर्यवेक्षक प्रेमलता मेहरा, पर्यवेक्षक मिनी जाटव, ग्रोथ मॉनिटर चेतन शर्मा, मनोज शर्मा, गोविंद जाट, भरत मीणा, बीपीएल सौरव बंसल सेक्टर बरगवां के ग्राम पहाड़ी पहुंचे यहां पांच, मदनपुर में एक, सेक्टर परतवाड़ा के ग्राम पनवाड़ा में एक, सेक्टर पहेला के ग्राम भूरवाडा में दो, करियादेह में एक, कराहल आमवाला सहराना में एक, सेमल्दा के ग्राम जाखदा जागीर से एक कुपोषित बच्चा मिला। कुल 12 कुपोषित बच्चे इस दौरान मिले। सभी को कराहल एनआरसी में भर्ती कराया गया।
मौके पर नहीं पहुंच रहीं 108 एम्बुलेंस
परियोजना की टीम क्षेत्र में पहुंचने पर जब 108 एम्बुलेंस को कॉल करती हैं, तो एम्बुलेंस मौके पर नहीं पहुंचतीं। ऐसे में कुपोषित बच्चों को निजी वाहनों से एनआरसी तक लेकर जाना पड़ता है।जबकि शासन के निर्देश है कि अगर कुपोषित बच्चे को एनआरसी में भर्ती कराना है तो स्वास्थ्य विभाग से मौके पर एंबुलेंस जाकर बच्चों को एनआरसी में भर्ती कराएगी, लेकिन एम्बुलेंस मौके पर नहीं पहुंच रही हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो