scriptलूट और लूट के प्रयास की दो घटनाओं में पुलिस नहीं पकड़ पाई एक भी आरोपी | In two incidents of robbery and attempted robbery, the police could no | Patrika News

लूट और लूट के प्रयास की दो घटनाओं में पुलिस नहीं पकड़ पाई एक भी आरोपी

locationश्योपुरPublished: Jul 06, 2020 10:52:04 am

Submitted by:

Anoop Bhargava

– शहर में आठ माह पहले लूट और आठ दिन पहले लूट के प्रयास की हुई थी घटना- जांच के लिए घटना स्थल पर पहुंचे थे पुलिस के अफसर

लूट और लूट के प्रयास की दो घटनाओं में पुलिस नहीं पकड़ पाई एक भी आरोपी

लूट और लूट के प्रयास की दो घटनाओं में पुलिस नहीं पकड़ पाई एक भी आरोपी

श्योपुर
शहर में लूट और लूट के प्रयास के घटना की हुई। जांच के लिए घटना स्थल पर पुलिस के अफसर पहुंचे। पीडितों को दिलासा दिया लेकिन एक घटना में पूरे आठ दिन और लूट के प्रयास की घटना के आठ दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस किसी भी घटना में शामिल एक भी आरोपी को नहीं पकड़ पाई है। इस पर पुलिस की जांच पर सवाल उठने लगे हैं। चाहे वह 19 नवम्बर 2019 की घर में घुसकर नगदी, सोने चांदी के जेवरात, चांकी के सिक्के सहित तीन लाख रुपए लूट घटना हो या सरावगी बाजार में दिन दहाड़े घर में घुसकर लूट के प्रयास का मामला। पुलिस इनमें एक भी घटना का खुलासा नहीं कर पाई है। इसी तरह कराहल में करीब आधा दर्जन चोरियों के मामले है जिनमें पुलिस चोरों को नहीं पकड़ पाई हैं।
घर में घुसकर लूट करने की घटना में पुलिस दोनों बदमाशों पर 10-10 हजार का इनाम जरुर घोषित कर चुकी है, लेकिन बदमाश अब तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। घटना की जांच कर रहे जांच अधिकारी यह बात कहकर पल्लाझाड़ लेते हैं कि आरोपियों को पकडऩे के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले हैं। लेकिन अभी कोई सफलता नहीं मिल पाई है। आठ दिन पहले सरावगी बाजार में रहने वाले व्यापारी हरिओम सर्राफ के घर में घुसकर लूट का प्रयास करने वाले बदमाश को पकडऩे के लिए व्यापारियों ने पुलिस को ज्ञापन देकर 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया था, लेकिन इस अल्टीमेटम के बाद व्यापारी भी चुप्पी साधकर बैठ गए। फिलहाल दोनों की मामले में पुलिस की जांच कछुआ गति से चल रही है।
केस..1
19 नवम्बर 2019 को शहर के पोस्ट ऑफिस के पीछे रहने वाले श्याम गोयल के यहां दिनदहाड़े घर में घुसकर कट्टा अड़ाकर 3 लाख रुपए की लूट हुई। गोयल दोपहर के समय घर में खाना खा रहे थे, तभी दो नकाबपोश बदमाश घर में घुसे और कट्टा अड़ाकर नगदी, सोने-चांदी के जेवरात, चांकी के सिक्के सहित कुल 3 लाख रुपए लूट कर ले गए। घटना को अंजाम देने वाले बदमाशों के खिलाफ कोतवाली ने लूट का मामला दर्ज किया है। वहीं दोनों बदमाशों पर 10-10 हजार का इनाम भी घोषित किया गया है। लेकिन आरोपी अब तक नहीं पकड़े जा सके।
केस..2
27 जून 2020 को सरावगी बाजार में दिन दहाड़े एक बदमाश कट्टा लेकर व्यापारी हरिओम सर्राफ के घर में घुस जाता है। घर में घुस कर लूट का प्रयास करने के दौरान यह व्यापारी की पत्नी और बेटी के साथ मारपीट करता है। आरोपी से व्यापारी की पत्नी और बेटी भिड़ जाती हैं और बेटी द्वारा चिल्लाए जाने पर बदमाश घर से भाग निकलता है। मामले की सूचना कोतवाली पुलिस को दी जाती है, पुलिस व्यापारी की शिकायत पर लूट के प्रयास का मामला बदमाश पर दर्ज कर लेती है। सीसीटीवी फुटेज में बदमाश दिखता है, लेकिन पुलिस अब तक आरोपी को नहीं पकड़ सकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो