scriptआवासों का लोकार्पण, थाने का निर्माण राशि मिलने के बाद भी नहीं | Inauguration of houses, even after receiving the construction money .. | Patrika News

आवासों का लोकार्पण, थाने का निर्माण राशि मिलने के बाद भी नहीं

locationश्योपुरPublished: Feb 27, 2020 06:33:49 pm

देहात थाने के लिए स्वीकृत है दो मंजिला भवन, मगर निर्माण अब तक नहीं हुआ शुरू
एसडीओ पुलिस हाउसिंग बोले-चल रही थाना भवन निर्माण की प्रक्रिया, जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य

आवासों का लोकार्पण, थाने का निर्माण राशि मिलने के बाद भी नहीं

पुलिस लाइन में नवीन आवासों के लोकार्पण अवसर पर मौजूद एसपी सहित अन्य पुलिस अफसर।

श्योपुर. पुलिस लाइन में बनकर तैयार हुए 12 पुलिस अफसर आवास और 48 पुलिस कर्मचारी आवासों का लोकार्पण बुधवार को किया गया। प्रदेश में सभी जगह बने ऐसे पुलिस आवासों का लोकार्पण भोपाल से प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा किया गया। शुभारंभ मौके पर भोपाल में प्रदेश के अन्य मंत्री व पुलिस के अफसर मौजूद थे, जबकि यहां श्योपुर पुलिस लाइन में एसपी संपत उपाध्याय, एएसपी पीएल कुर्वे, एसडीओपी रामतिलक मालवीय, एसडीओ पुलिस हाउसिंग बोर्ड नीरज कोठारी, लाइन प्रभारी अखिलेश शर्मा विशेष रूप से मौजूद थे।
खास बात यह है कि दो माह पहले हैंडओवर हुए इन आवासों को तो लोकार्पण हो गया। मगर देहात पुलिस थाने का निर्माण कार्य अभी शुरू ही नहीं हो सका है, जबकि यह कार्य गत वर्ष स्वीकृत हो गया था और इसके लिए शासन की ओर से राशि भी जारी हो गई है। बावजूद इसके, देहात थाना भवन का निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया है। यहां बता दें कि देहात थाने के लिए अभी भवन नहीं है। जिस कारण देहात थाना, शहर के पाली रोड पर पुराने पुलिस अधीक्षक कार्यालय भवन में संचालित हो रहा है। पुलिस विभाग के सूत्र बताते हैं कि वर्ष 2019 में देहात थाने के लिए दो मंजिला भवन शासन की ओर से स्वीकृत कर दिया गया। इसके लिए 94.01 लाख रुपए की स्वीकृति दी गई। इसके निर्माण का जिम्मा पुलिस हाउसिंग बोर्ड को दिया गया। मगर पुलिस हाउसिंग बोर्ड के अफसरों ने राशि जारी होने के बाद भी देहात थाना भवन का निर्माण अभी तक शुरू नहीं कराया है।

देहात थाना परिसर में ही बनेगा दो मंजिला भवन

देहात थाने के लिए दो मंजिला भवन स्वीकृत हुआ है। इसके लिए भूमि का चयन भी हो गया है। बताया गया है कि देहात थाना परिसर में ही पीछे की तरफ देहात थाना भवन बनेगा। हालांकि थाना भवन प्रेमसर में बनने की चर्चा भी शुरू हुई थी, मगर पुलिस अफसरों ने देहात थाने का निर्माण देहात थाना परिसर में कराया जाना तय कर दिया है।
वर्ष 2019-20 में देहात थाना भवन स्वीकृत हुआ है। राशि भी मिल गई है। निर्माण शुरू कराने के लिए कार्रवाई चल रही है। उम्मीद है कि एक से दो माह के भीतर निर्माण कार्य धरातल पर शुरू हो जाएगा।
नीरज कोठारी, एसडीओ, पुलिस हाउसिंग
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो