ग्रामीण अंचल के स्वास्थ्य केन्द्रों पर बढ़े सर्दी-जुकाम के मरीज

- सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बड़ौदा में रोजाना की ओपीडी 150 से 200 पार

श्योपुर/बड़ौदा
ग्रामीण अंचल के स्वास्थ्य केन्द्रों पर सर्दी-जुकाम के मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। प्राथमिक व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों की ओपीडी 200 पार पहुंच रही है। इसमें अधिकांश मरीज सर्दी-जुकाम और खांसी से पीडि़त हैं। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बड़ौदा की बात करें तो यहां की रोजाना ओपीडी 150 से 200 पहुंच रही हैं। कोरोना वायरस से पहले सामान्य दिनों में ओपीडी संख्या 80 से 100 थी।

ओपीडी में मरीजों की बढ़ती संख्या के साथ बीएमओ डॉ.एसआर मीणा मरीजों को इलाज के साथ-साथ कोरोना वायरस से बचाव के तरीके बताने के साथ घर पर ही रहने की सलाह दे रहे हैं। इसके साथ ही डॉ.मीणा ओपीडी में पहुंचने वाले डायबिटीज से पीडि़त मरीजों को अस्पताल न आने के साथ पर घर पर ही दवा खाते रहने की सलाह दे रहे हैं। कोरोना वायरस के चलते लोग जरा सी तकलीफ होने पर सीधे अस्पताल पहुंच रहे हैं।
गांवों दौरा कर देखे मरीज, एक को घर पर आईसोलेटेड कराया
सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बड़ौदा में ओपीडी के साथ बीएमओ डॉ. मीणा गांवों में भ्रमण कर मरीजों का परीक्षण कर रहे हैं। बीएमओ डॉ. मीणा ने राड़ेप, मेखड़ा हेडी, चन्द्रपुरा, ननावद, बगवाड़ा, बोरदादेव सहित कई गांवों का दौरा कर घर-घर जाकर ग्रामीणों का परीक्षण किया। विभिन्न गांवों में 104 मरीजों का परीक्षण किया। इस दौरान राड़ेप में जयपुर से आए सुनील पुत्र रामनिवास को सर्दी-जुकाम से पीडि़त होने पर घर पर ही आइसोलेटेड कराया।

Anoop Bhargava Bureau Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned