बीच अस्पताल में आईसोलेशन वार्ड,संक्रमण फैलने का खतरा

आईसोलेशन वार्ड मेंं भर्ती कोरोना संदिग्ध मरीज वार्ड से निकलकर आ जाते है बाहर, सिविल सर्जन बोले बढ़ाएंगे आईसोलेशन वार्ड की सुरक्षा

By: Laxmi Narayan

Published: 30 May 2020, 07:02 AM IST

श्योपुर,
कोरोना के मरीजों के लिए जिला अस्पताल की दूसरी मंजिल पर आईसोलेशन वार्ड बना दिया है। जिसमें कोरोना पॉजिटिव और संदिग्ध मरीज भर्ती है। यह आईसोलेशन वार्ड जिला अस्पताल के बीचो बीच स्थित है। वहीं इस वार्ड में पहुंचने का रास्ता भी अस्पताल के उसी दरवाजे से है,जहां से अन्य मरीज भी अस्पताल में प्रवेश करते है। जिससे कोरोना वायरस का संक्रमण दूसरे मरीजो में फैलने का खतरा बना है।
खास बात यह है कि आईसोलेशन वार्ड के दरवाजे पर भी सुरक्षा का कम ध्यान है। जिसकारण आईसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीज भी वार्ड से बाहर आकर घूम जाते है। इस स्थिति के कारण अस्पताल स्टॉफ सहित अन्य भर्ती मरीज डरे रहते है। अस्पताल के दूसरे वार्डो में भर्ती मरीजों का कहना है कि आइसोलेशन वार्ड को एकांत स्थान पर बनाया जाना चाहिए और उसका रास्ता भी अलग ही होना चाहिए। इस संबंध में सिविल सर्जन डॉ आरबी गोयल का कहना है कि आईसोलेशन वार्ड की तरफ किसी को जाने नहीं देते है। वहीं वार्ड का स्टॉफ भी अलग ही है। आईसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीज बाहर न आए,इसके लिए आईसोलेशन वार्ड की सुरक्षा को और प्रभावी बनाएंगे।

फोटो 11 ढोढर में सैंपल लेने की कार्रवाई करती टीम
ढोढर पहुंची टीम,परिजन और पड़ोसियों के लिए 35 सैंपल
ढोढर
कोरोना पॉजिटिव आई जिला अस्पताल की स्टाफ नर्स के परिजन और पड़ोसियों का सैंपल लेने के लिए जिला अस्पताल की एक टीम शुक्रवार को ढोढर पहुंची। जबकि अस्पताल की दूसरी टीम ने जिला अस्पताल में 3 स्टॉफ नर्स और एक सुरक्षा गार्ड का सैंपल लिया है।
दरअसल पॉजिटिव आई जिला अस्पताल की स्टॉफ नर्स ढोढर गांव की निवासी है। इसलिए प्रशासन ने स्टाफ नर्स के घर सहित मोहल्ले को सील कर दिया। वहीं उसके परिजन व पड़ोसियों को क्वॉरंटीन कर दिया है। शुक्रवार को इन लोगों के सैंपल लेने के लिए डॉ प्रदीप शर्मा और डॉ जेएन सक्सैना के नेतृत्व में अस्पताल की एक टीम ढोढर पहुंची। जहां टीम ने 35 सैंपल लिए। जबकि सिविल सर्जन डॉ आरबी गोयल ने अपनी टीम के साथ एक सुरक्षा गार्ड तथा 3 स्टाफ नर्सो के सैंपल लिए है।

Laxmi Narayan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned