scriptमजाक बनी बोर्डपरीक्षा,संकुल केन्द्र से चपरासी बांट रहा पेपर | Junky board exam, peon sharing papers from the package center | Patrika News

मजाक बनी बोर्डपरीक्षा,संकुल केन्द्र से चपरासी बांट रहा पेपर

locationश्योपुरPublished: Mar 07, 2019 12:14:23 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

-आवदा संकुल केन्द्र पर जन शिक्षक के नहीं पहुंचने से बन रही स्थिति -शिक्षा विभाग के अफसर नहीं दे रहे ध्यान

sheopur

sheopur

श्योपुर,
जिले में बोर्ड परीक्षा जैसे महत्वपूर्ण कार्य में भी शिक्षा विभाग के जिम्मेदार लापरवाही बरतने से नहीं चूक रहे है।इसका ताजा उदाहरण आदिवासी विकासखंड कराहल के आवदा संकुल केन्द्र पर देखने को मिल रहा है। जहां परीक्षा के दौरान भी जन शिक्षक संकुल केन्द्र पर नहीं पहुंच रहे है।ऐसे में चपरासी संकुल केन्द्र से बोर्डपरीक्षा के पेपरो के बंडलों का वितरण कर रहा है। जिससे बोर्डपरीक्षाएं मजाक बनती नजर आ रही है।
यहां बता दें कि जिले में ३१ परीक्षा केन्द्रों पर कक्षा दसवीं और बारहवीं की बोर्डपरीक्षाएं शुरु हो गईहै। हालांकि शिक्षा विभाग के द्वारा इन परीक्षाओं के दौरान कड़े सुरक्षा इंतजाम किए जाने के दावे किए गए है। वहीं शिक्षा विभाग के सभी अधिकारी कर्मचारियों को जिम्मेदारी सौंपते हुए निर्धारित समय पर अपनी जिम्मेदारी वाले स्थलों पर पहुंचने के लिए भी निर्देशित किया गया है।आवदा संकुल से जुडे परीक्षा केन्द्रों पर तैनात किए शिक्षकों ने नाम न छापने की शर्तपर बताया है कि वैसे तो संकुल केन्द्र पर सभी जिम्मेदारों को मौके पर पहुंचकर बोर्डपरीक्षा के पेपरो के बंडलों का वितरण कराना चाहिए। मगर आवदा संकुल केन्द्र पर यहां पदस्थ जन शिक्षक परीक्षा के दौरान भी नहीं पहुंच रहे है। जिसकारण यहां पदस्थ चपरासी बोर्ड परीक्षा के पेपरों का वितरण कर रहा है।
पेपर लेने वाले शिक्षकों की सजगता से रुकी बड़ी लापरवाही
बताया गया है कि जन शिक्षक के न पहुंचने के कारण आवदा संकुल केन्द्र पर चपरासी पेपरों के बंडलों का वितरण बोर्डपरीक्षा केन्द्र से जुडे जिम्मेदार शिक्षकों को करता है। पेपर वितरण के दौरान चपरासी ने एक बार तो पेपरो के बंडलों का वितरण गलत कर दिया। मगर पेपर लेने आए शिक्षकों ने गलती पकड़ली और गलत दिए पेपर के बंडल को वापस लौटाते हुए सही पेपर का बंडल लिया है।जिसकारण बोर्डपरीक्षा में आगामी दिनांक के पेपर के बंडल पहले ही खुल जाने जैसी बड़ी लापरवाही घटित होने से टल गई।
वर्जन
यह तो बहुत गंभीर लापरवाही है। जिला शिक्षा अधिकारी से इसकी जानकारी लेकर कार्रवाई की जाएगी।
राजेन्द्र राय
एडीएम,श्योपुर

ट्रेंडिंग वीडियो